गयाः गया में आगामी 9 सितंबर से 25 सितंबर तक विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला 2022 महासंगम का आयोजन होने जा रहा है. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को गया पहुंचे और पितृपक्ष मेला की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने विष्णुपद मंदिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना की. उनके साथ बिहार सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सह गया जिला के प्रभारी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी भी गर्भ गृह में सीएम नीतीश कुमार के साथ मौजूद थे. जब की विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर मुख्य द्वार पर अहिंदू प्रवेश वर्जित लिखा हुआ है. इस संबंध में मंत्री इसराइल मंसूरी ने कहा कि मेरा संयोग और सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ विष्णुपद मंदिर के दर्शन करने का काम किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू समाज से माफी मांगे मंत्री इजराइल
बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि बात धर्मनरपेक्षता की है मंदिर में माना है कि दूसरे धर्म के लोग नहीं प्रवेश करेंगे तो इसका ख्याल रखना चाहिए. बिहार के मुख्यमंत्री लेकर जाते हैं इससे शर्मनाक बात कुछ नहीं हो सकता है. वह वर्षों से जाते रहते हैं विष्णुपद मंदिर में किसी भी गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है. हिंदू समाज को अपमानित करने के लिए नीतीश कुमार खुद मंत्री इजराइल मंसूरी को लेकर गए. नीतीश कुमार को माफी मांगना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मक्का मदीना जाएंगे, हमारे देश में कई मस्जिद है वहां पर गैर मुस्लिम का प्रवेश नहीं है क्या वहां पर जाएंगे. साथ ही कहा कि नीतीश कुमार जहां भी जाएंगे उनका हम विरोध करेंगे. मुख्यमंत्री को माफी मांगी चाहिए और मोहम्मद इसराइल मंसूरी को भी माफी मांगना चाहिए. इसके अलावा बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर उर्फ बचौल ने विष्णुपद मंदिर में बिहार सरकार के मंत्री इजराइल मंसूरी के प्रवेश को लेकर कहां की यह सनातन धर्म लोगों और हिंदुओं का अपमान है. जानबूझकर मुख्यमंत्री ने ऐसा करवाया है और वोट बैंक के लिए मुख्यमंत्री ने ऐसा कराया है. मंदिर में स्पष्ट शब्दों में लिखा है गैर हिंदू प्रवेश नहीं है.


मंत्री को बर्खास्त करें मुख्यमंत्री
बीजेपी विधायक हरी भूषण ठाकुर ने कहा कि आरजेडी और जेडीयू में मुस्लिम वोट और तुष्टीकरण का होड़ मचा हुआ है. मुख्यमंत्री माफी मांगे और इजराइल मंसूरी से इस्तीफा ले. इजराइल मंसूरी अपने मकसद में सफल हो गए. उनकी समाज की भाषा में अल तकिया रहे हैं मंत्री को बर्खास्त करें. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री माफी मांगे मैं धार्मिक न्यास बोर्ड का सदस्य हूं मंदिर का शुद्धिकरण और हवन यज्ञ किया जाएगा. मक्का में इस्लाम धर्म को छोड़कर कई लोग नहीं जा सकता है. उसी तरह भारत में बहुत प्रसिद्ध और पौराणिक मंदिर है. जिसमें दूसरे धर्म के लोग नहीं जा सकते हैं यह जानबूझकर कराया गया काम है. निश्चित रूप से वोट की राजनीति है जेडीयू और आरजेडी में जो वोट का मामला है अल्पसंख्यक के मसीहा बनने के लिए ऐसा काम नीतीश कुमार ने किया. सड़क से लेकर सदन तक इसको लेकर हम आंदोलन करेंगे.


मंदिर में प्रवेश को लेकर माहौल बना रही भाजपा 
बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि भजापा सरकार मंत्री इजराइल मंसूरी के विष्णुपद मंदिर में प्रवेश को लेकर माहौल बना रही है.


ये भी पढ़िए- Vishnupad Mandir: जानें विष्णुपद मंदिर में कैसे छपे भगवान के पदचिह्न