Bihar Politics: बिहार में कथित तौर पर जहरीली शराब से 40 लोगों की मौत होने के बाद से सियासत गरम है. विपक्षियों के साथ-साथ सहयोगी भी शराबबंदी कानून पर सवाल उठा रहे हैं और सीएम नीतीश कुमार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. जिसपर अब जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार किया है. नीरज कुमार ने राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के आंकड़ों के जरिए बताया कि शराबबंदी से प्रदेश में क्या और कितना बदलाव हुआ है. नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी प्रभावी है. राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि जहरीली शराब से मौत में राज्य के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई है. रैंकिंग में भी सुधार हुआ है, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि राजद को ये नहीं दिखता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि क्या बिहार में शराबबंदी को विफल करने में इस पूंजी का इस्तेमाल किया जाएगा? बिहार में जो महिला हिंसा में कमी आई है, क्या उन्हें वह बर्दाश्त नहीं हो रहा है? तेजस्वी यादव शराब कंपनियों से डील करके बिहार में शराबबंदी को विफल करने की गहरी साजिश रच रहे हैं. नीरज कुमार ने राजद पर आरोप लगाया कि उसने शराब कंपनियों से पैसा लिया है. उन्होंने कहा कि राजद ने लोकसभा चुनाव में इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर शराब कंपनियों से 46 करोड़ 64 लाख लिया. बीच का मीडिएटर कौन है, इसका जवाब तेजस्वी यादव को देना चाहिए.


ये भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव से पहले लालू यादव ने कर दिया बड़ा खेला! आरजेडी में शामिल होगा ये नेता


उधर हम अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन कहा है कि समाज के अंदर ऐसा वातावरण तैयार हो कि लोग शराब का सेवन न करें. कुछ बिचौलिया लोग इस काम में लगे हुए हैं. सरकार ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा द‍िलाएगी. सीएम नीतीश कुमार ने गरीबों की भलाई के लिए शराबबंदी की थी. खासकर जो कमाने वाला वर्ग है, वह दो वक्त की रोटी के लिए दिन-रात मेहनत करता है और अपने बच्चों के लिए पैसे लेकर आता है. उनका दो पैसा उनकी शिक्षा पर खर्च होना चाहिए, उनके स्वास्थ्य पर खर्च होना चाहिए, उनके कपड़े पर खर्च होना चाहिए. लेकिन कुछ लोग गलत आदत में आकर शराब पीने लगते हैं. बिहार में शराबबंदी लागू है, लेकिन कुछ लोग आदतन ऐसे काम कर रहे हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!