Rahul Gandhi Patna Road Show: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के लिए बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को बैठक का आयोजन होना है. इस बैठक की तारीखें लगातार टलती रही. इस बार बैठक में कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने की बात पर मुहर लग गई है. ऐसे में पटना आ रहे राहुल गांधी का केवल बैठक में हिस्सा लेने का ही कार्यक्रम नहीं है बल्कि बिहार में राहुल गांधी का रोड शो भी होना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल विपक्षी दलों की जो बैठक पटना में होनेवाली है इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि इसमें सभी दलों के प्रमुख नेता और राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. ऐसे में इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से कौन शामिल होगा इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि इसमें राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और वेणु गोपाल भाग लेंगे. 


ये भी पढ़ें- अविश्वसनीय! बीच पटरी पर लेटे रहे बुजुर्ग, गुजर गई पूरी ट्रेन, खरोंच तक नहीं आई


हालांकि इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बता दिया कि पटना में राहुल गांधी का रोड शो भी होने वाला है. जिसके सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं. दरअसल कांग्रेस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी की अगुवाई में की गई भारत जोड़ो यात्रा का ही नतीजा रहा कि कांग्रेस को कर्नाटक में प्रचंड जीत मिली. ऐसे में कांग्रेस की तरफ से पटना में राहुल का रोड शो भी इसी को लेकर देखा जा रहा है. बिहार के सभी सियासी दलों को कांग्रेस इस रोड शो के जरिए अपनी ताकत दिखाना चाहती है ताकि कांग्रेस को जितनी तरजीह अभी विपक्षी दलों से मिल रही है उसमें इजाफा हो सके. 


बता दें कि पटना पहुंचवने पर कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी का भव्य स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं और जहां एयरपोर्ट पर उतरने के बाद राहुल गांधी सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे. इसके साथ ही 23 जून को ही नीतीश कैबिनेट का विस्तार भी होना है जिसमें कांग्रेस के कोटे से दो ऐर मंत्री बनाए जाएंगे.  


हालांकि विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के अलावा राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे पटना स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में डेढ़ बजे तक पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. इसके बाद ही सीएम नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए रवाना होंगे.