Dussehra 2023: दशहरा के मौके पर पूरे देश में रामलीला का मंचन किया जा रहा है. बिहार में भी कई जिलों में ऐतिहासिक रामलीलाओं का आयोजन होता है. इन्हीं में से एक कटिहार का मेला भी है. कटिहार मेले में भीड़ को इकट्ठा करने के लिए आयोजकों की ओर से अश्लील डांस कराया गया. पुलिस की चेतावनी के बाद भी जिला के कोढ़ा और फलका में आयोजित मेले में बार-बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए और अश्लील डांस किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इससे पहले पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी शशिशंकर कुमार ने मेला आयोजकों के साथ बैठक करके उन्हें कुछ दिशा-निर्देश दिए थे. जिनका उन्हें पालन करना था. इनमें डीजे बजाना और अश्लील डांस नहीं कराने का भी निर्देश था. हालांकि, मेला आयोजकों की ओर से इसकी धज्जियां उड़ा दी गईं. मेले में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी इसे बंद नहीं कराया.


ये भी पढ़ें- Stampede in Bihar: बड़ा हादसा! पूजा पंडाल में भगदड़, तीन की गई जान


उधर नालंदा नाट्य संघ के कलाकारों के द्वारा भगवान शिव और कामदेव के कहानियों का मंचन किया. उन्होंने दर्शकों को दिखाया गया की आखिर क्यों भगवान भोलेनाथ की तपस्या को कामदेव ने भंग किया था, जिसके बाद भगवान शिव ने अपनी तीसरी आंख खोल कर कामदेव को भस्म कर दिया था. नालंदा नाट्य संघ के कलाकारों के द्वारा एक से बढ़कर एक सामाजिक थीम पर नाटक के माध्यम से समाज की कुरीतियों को दूर करने का प्रयास लगातार कई सालों से किया जा रहा है.