सुपौलः बिहार के सुपौल में उत्पाद विभाग की टीम ने विशेष महा अभियान चलाकर 10 शराब कारोबारी समेत 86 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 5 महिला शराब कारोबारी शामिल है. सुपौल उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने मंगलवार को बताया कि जिले के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्पाद विभाग की टीम ने चलाया अभियान 
उन्होंने कहा कि बिहार अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर जिले में उत्पाद विभाग की टीम द्वारा विशेष महा अभियान चलाया गया. वहीं गिरफ्तार किए गए 86 लोगों को सुपौल शहर के उत्पाद विभाग के बैरक में खड़े होकर शराब का आजीवन धंधा नहीं करने और शराब सेवन नहीं करने की शपथ दिलाई गई. इस दौरान उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन सहित विभाग के अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे. 


37 लोगों को किया गया गिरफ्तार
उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि छापेमारी के दौरान 10 शराब से जुड़े हुए कारोबारी समेत 86 लोगों को पकड़ा गया. जिसमें 5 महिला को भी शराब कारोबारी संलिप्त होने के बाद गिरफ्तार किया गया है. सुपौल अनुमंडल अंतर्गत क्षेत्र सहित आसपास के इलाकों से 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया. त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र से 18 लोगों की गिरफ्तारी की गई. इधर, वीरपुर अनुमंडल क्षेत्र से 31 लोगों की गिरफ्तारी की गई. 


गिरफ्तार लोगों में 3 वीआईपी शामिल
उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि छापेमारी की टीम में सुपौल उत्पाद विभाग की टीम के अलावा सहरसा और मधेपुरा जिले के भी उत्पाद विभाग वरीय अधिकारी और जवान शामिल थे. इस दौरान उत्पाद विभाग के अलग-अलग टीम में शामिल 50-50 लोगों ने जिले के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की. इस दौरान छापेमारी में कुल 5 लीटर देसी शराब को जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में 3 वीआईपी भी शामिल हैं, जो पकड़े जाने के बाद ब्रेथ एनलाइ्रजर से जांच में शराब के नशे में पाए गए. इसमें एक वार्ड सदस्य, सरकारी शिक्षक और व्यवसायी शामिल हैं. सभी के विरूद्ध बिहार मद्य निषेध अधिनियम 2016 संशोधित/2018 के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 


इनपुट-मोहन प्रकाश 


यह भी पढ़ें- कटिहार जिला खनन पदाधिकारी की बंगाल पुलिस के साथ हुई नोंक झोंक