सुपौल: Bihar Crime: बिहार में हर्ष फायरिंग की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी जारी है. कई बार हर्ष फायरिंग के दौरान लोगों की जान भी चली जाती है. ऐसा ही मामला सुपौल से सामने आया है. जिले के मरौना थाना क्षेत्र के कुआ टोल के पास बुधवार की देर रात लगभग 10 बजे बारात जाने के दौरान डांस के समय मामूली बात पर अवैध हथियार से लैश दूल्हे के छोटे भाई ने गोली मारकर डांसर की हत्या कर दी.मृतक की पहचान नदी थाना क्षेत्र के बड़हरा वार्ड 2 के तेतरियाही गांव निवासी सुरेश यादव के 30 वर्षीय पुत्र सुभाष यादव के रूप में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जबकि गोली मारने वाले शख्स की पहचान मरौना थाना क्षेत्र के मंगासिहौल गांव निवासी महेश यादव के 20 वर्षीय पुत्र विपिन कुमार के रूप में हुई है. हाथ में अवैध हथियार लहराते हुए डांस करते हत्यारे का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वारदात को लेकर पुलिस ने थाना में मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव सौंप दिया है.इधर, घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को मरौना-निर्मली मेन रोड को घंटों जाम रखा और जमकर बवाल काटा. सड़क पर शव रख कर हंगामा कर रहे ग्रामीण हत्यारे की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.


हालांकि रोड जाम की सूचना पर वहां निर्मली, नदी और मरौना थाना की पुलिस भी पहुंची. इस दौरान काफी देर समझाने के बाद लोगों को शांत करवाया गया.बताया जा रहा है कि मरौना थाना क्षेत्र के मंगासिहौल गांव से बारात में शामिल लोग दरभंगा जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र स्थित नगमा गांव जा रहे थे. इसी बीच कुआ टोल के पास इस वारदात को अंजाम दिया गया. परिजनों का कहना है कि मृतक मटकोर के दिन ही नृतक की भूमिका निभाने दूल्हे के घर पहुंचा था, जहां मटकोर रस्म के दौरान हत्यारा दूल्हे के भाई के साथ फरमाइशी डांस नहीं करने पर विवाद हुआ था.


इनपुट- मोहन प्रकाश


ये भी पढ़ें- Mocha Cyclone: आ रहा है साल का पहला चक्रवात, जानें क्यों रखा गया 'मोका' नाम