कटिहार: Jan Suraj Yatra: जन सुराज अभियान के तहत चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार के तमाम जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस बीच, शुक्रवार को कटिहार पहुंचे जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'नीतीश के पीछे झंडा लेकर घूमेंगे'
पीके ने कहा कि अगर नीतीश कुमार एक साल के अंदर बिहार को लोगों को 10 लाख सरकारी नौकरी दे दें तो मैं अपना अभियान वापस ले लूंगा और उनके पीछे जैसे 2015 में झंडा लेकर घूमता था वो चीज करूंगा.


PK को ABCD का ज्ञान नहीं?
प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने उन आरोपों पर भी जवाब दिया जिसमें उन्हें धंधा करने वाला व्यक्ति बताया गया था. पीके ने कहा, 'नीतीश कुमार बुजुर्ग नेता हैं. मैं उन पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करता. मैं अगर धंधा करता था तो नीतीश कुमार ने धंधा करने वाले शख्स को अपने साथ क्यों रखा. उन्हें तो A से लेकर Z तक का ज्ञान है. अगर उन्हें ज्ञान है तो नीतीश कुमार बिहार में सुधार कर दिखाएं.'


पीके ने कहा कि वो अपने अभियान के दूसरे चरण में 2 अक्टूबर से गांधी आश्रम चंपारण से पदयात्रा शुरू करेंगे और बिहार के हर प्रखंड तक पहुंचने का प्रयास करेंगे.


16-17 साल में 10 लाख सरकारी नौकरी क्यों नहीं दी?
चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा, 'नीतीश कुमार 16-17 तक मुख्यमंत्री रहने के बाद अगर कह रहे हैं कि साल भर में 10 लाख सरकारी नौकरी दें देंगे तो बड़े आश्चर्य की बात है. क्योंकि अगर सरकारी नौकरी दी जा सकती थी तो उनको पहले ही दे देना चाहिए था.'


पीके ने कहा कि अगर नीतीश कुमार की सरकार 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दे देती है तो उनके समर्थन में यह पूरा अभियान वापस ले लिया जाएगा. पीके ने अगर नीतीश ऐसा करते हैं तो 2015 की तरह उनके नाम का झंडा लेकर घूमेंगे और बिहार में गाना गवाएंगे 'बिहार में बहार हो नीतीशे कुमार हो'. 


'PK वापस लेंगे अभियान'
उन्होंने कहा,' आप (नीतीश) 10 लाख लोगों को कृपा करके सरकारी नौकरी दे दीजिए बहुत मदद हो जाएगी और मुझे अभियान चलाने का क्या जरूरत होगी.'  


विपक्ष को एकजुट करने में नीतीश सक्षम?
इस पर पीके ने कहा कि ये सब समय बताएगा. लेकिन पहले यह समझ लीजिए कि कौन लोग एकजुट हो रहे हैं. अभी एक महीने पहले तक नीतीश बीजेपी के साथ और आज विपक्ष में हैं. उनपर जनता या राजनीतिक दल कितना भरोसा करते हैं ये तो समय बताएगा.


'नीतीश को देखिए और मूल्यांकन कीजिए'
प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए कहा कि एक महीने पहले कह रहे थे कि बीजेपी को कोई हरा नहीं सकता है और अब कह रहे हैं कि सब मिलकर हरा सकते हैं. उन्होंने प्रयास शूरू किया है देखिए और मूल्यांकन कीजिए.


लालू-नीतीश में अंतर नहीं?
इस सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा, 'जनता का हजामत दोनों के राज में बन रहा है. लालू के राज में अपराधी हजामत बना रहा था और नीतीश के राज में अधिकारी हजामत बना रहे हैं.'


ये भी पढ़ें-CM नीतीश के बयान पर पीके ने किया पलटवार, कहा-बुजुर्ग नेता हैं, बोलने दीजिए'


(इनपुट-राजीव रंजन)