किशनगंज: Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी का 14 जनवरी से प्रस्तावित भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जायजा लेने पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखलेश प्रसाद सिंह किशनगंज पहुंचे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओ के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर सीमांचल के अररिया,पूर्णिया,कटिहार और किशनगंज के जिला अध्यक्षों की बैठक पूर्णिया में सेंट्रल टीम के साथ होना है. उन्होंने कहा कि बिहार में राहुल गांधी के यात्रा का पहला पड़ाव सीमांचल के इलाकों में होना है. इस यात्रा के दौरान लाखों लोग इस यात्रा के साथ जुड़ेंगे क्योकि सीमांचल का इलाका कांग्रेस का परंपरागत रूप से गढ़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वही उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर I.N.D.I.A गठबंधन भाजपा को एक भी सीट नहीं जीतने देगी. उनका खाता तक नहीं खुलेगा. जबकि कांग्रेस इंडिया गठबंधन में कितने सीटों पर दावा के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने चुप्पी साध ली. बता दें कि बिहार में सीट बंटवारा को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन में अभी तक बात नहीं बन पाई है. जदयू ने अपने 17 सीटों की मांग की है. वहीं कांग्रेस को सीट के लिए आरजेडी से बात करने को कहा है. ऐसी संभावना है कि राहुल गांधी के दौरे के बाद सीट को लेकर बात पक्की हो जाए.


राहुल गांधी की इस नई यात्रा में वो देश के 15 राज्यों के 110 जिलों की यात्रा करने वाले हैं. यह यात्रा बिहार में सात जिलों से गुजरेगा और चार दिनों में कुल 425 किलोमीटर की दूरी सफर तय करेंगे. इस दौरान वो तीन स्थानों पर रात्रि-विश्राम करेंगे. इस दौरान वो लोकसभा के सौ और विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं के 337 क्षेत्र की यात्रा करेंगे. वहीं बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, झारखंड और बंगाल में राहुल गांधी क्रमश: 20, 13 और सात जिलों से गुजरेंगे.


इनपुट- अमित


ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर पर बदले विपक्षी दलों के सुर, JDU बोली- प्रो.चंद्रशेखर से पूछे कब बने राम भक्त