Ranchi: भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त (रविवार) को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में महामुकाबला होना है. इस मैच पर सभी की निगाह इस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर टिकी हैं. फैंस को उम्मीद है कि इस मैच में विराट कोहली एक बार फिर से फॉर्म में वापसी करेंगे और टीम इंडिया को जीत दिलाएंगे. हालांकि इस मैच से पहले ही उन्हें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आने लगी है और उन्होंने उनके लिए पोस्ट शेयर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी के लिए शेयर किया ख़ास संदेश


गुरुवार (26 अगस्त) देर रात विराट कोहली ने धोनी के भावुक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने अपने ट्वीट पर लिखा, "इस आदमी का भरोसेमंद डिप्टी बनना मेरे करियर का सबसे सुखद और रोमांचक दौर था. हमारी साझेदारी हमेशा मेरे लिए हमेशा खास रहेगी. 7+18”.


बता दें कि कोहली ने धोनी की कप्तानी में ही डेब्यू किया था. इसके अलावा धोनी ने कोहली के ख़राब समय में उनका सबसे ज्यादा समर्थन किया है. बाद में धोनी के कप्तान रहते हुए कोहली को उपकप्तान बना दिया गया था, जिसके बाद ही उन्हें फ्यूचर कैप्टन के रूप में देखा जाने लगा था. 


अपने खेल में किया है सुधार 


हाल में ही विराट कोहली ने अपने खेल को लेकर भी बात की थी. इस दौरान उन्होंने बताया था कि इंग्लैंड में जो हुआ वह एक अलग बात थी, मैंने अपने शॉट चयन में सुधार किया है. अब, मुझे बल्लेबाजी में कोई समस्या नहीं दिख रही है.


भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने लंबे समय से खराब फॉर्म में होने के इस चरण के महत्व के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इसने खेल के साथ-साथ जीवन के प्रति उनके दृष्टिकोण में सुधार किया है. उन्होंने कहा, मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं और आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में इतनी दूर तक नहीं चल सकते हैं, जब आप परिस्थितियों और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने और विभिन्न प्रकार की गेंदबाजी का मुकाबला करने की क्षमता नहीं रखते हैं.