Jharkhand Latest News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उत्पाद शुल्क कॉन्स्टेबल भर्ती के शारीरिक परीक्षण के दौरान कुछ अभ्यर्थियों की मौत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इन मौतों के पीछे दोषपूर्ण कोविड वैक्सीन का हाथ हो सकता है. मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्य में लगाए गए कुछ कोविड टीके खराब थे, जिनका असर अब देखने को मिल रहा है. उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं. इससे पहले झारखंड बीजेपी ने इन मौतों के लिए राज्य सरकार पर आरोप लगाया था. उनका कहना था कि सरकार के कुप्रबंधन के कारण ये मौतें हुई हैं. अधिकारियों के मुताबिक अब तक 12 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है और कुछ लोग इन मौतों के पीछे साजिश की आशंका जता रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी दूसरे दलों के विधायकों और सांसदों को खरीदने की कोशिश कर रही है. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी चुनाव के बाद झारखंड से बाहर हो जाएगी. उनका कहना है कि बीजेपी सत्ता के बिना रह नहीं सकती और इसी वजह से विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है.


हेमंत सोरेन गुमला में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां उन्होंने 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की 347 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. अपने संबोधन में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पिछले दो सालों से बीजेपी उनके और विधायकों के पीछे पड़ी है, लेकिन वे न तो बिकाऊ हैं और न ही डरने वाले. उन्होंने कहा कि बीजेपी के स्थानीय नेता असफल हो चुके हैं, इसलिए अब दूसरे राज्यों से नेताओं को बुलाकर झारखंड में सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश की जा रही है.


मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में बाधा डालने के लिए भी बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि विपक्ष नहीं चाहता कि जनता को योजनाओं का लाभ मिले, लेकिन उनकी सरकार ने तय कर लिया है कि इस बार वे विपक्ष को झारखंड से हमेशा के लिए बाहर कर देंगे.


ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal: गणेश चतुर्थी पर आज कर्क, कुंभ और मिथुन राशि वालों को धन लाभ और अच्छे अवसरों की होगी प्राप्ति