रांची: झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार शाम को अज्ञात लोगों ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. ये वारदात बुधवार रात करीब आठ बजे की है. इसकी खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पुलिस ने बताया कि यह घटना रांची के दलादली चौक पर शाम सात से आठ बजे के बीच हुई, जब सुभाष मुंडा अपने कार्यालय में थे. माकपा के प्रदेश सचिव प्रकाश विप्लव ने बताया कि मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने मुंडा पर सात गोलियां चलाईं. 


पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद गुस्साएं स्थानीय लोगों ने इलाके की दुकानों में तोड़फोड़ की और सड़क पर यातायात अवरुद्ध कर दिया. भीड़ ने दलादिली चौक की कई दुकानों में तोड़-फोड़ की है. पुलिस ने हालात पर काबू पाया. 


बता दें कि सुभाष मुंडा की पहचान एक मुखर आदिवासी नेता के तौर पर थी. वह मांडर विधानसभा क्षेत्र से एक बार चुनाव भी लड़ चुके थे. इसके अलावा वह जमीन-जायदाद के कारोबार से भी जुड़े थे. 


बतया जा रहा है कि एक बाइक पर सवार होकर आए दो अपराधियों ने सुभाष मुंडा को सात गोलियां मारीं. उस वक्त वह दलादिली चौक पर स्थित अपने ऑफिस में बैठे थे. स्थानीय लोगों द्वारा सुभाष मंडा को आनन-फानन में रिंची हॉस्पिटल लेकर लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


आशंका जताई जा रही है कि सुभाष मुंडा को जमीन विवाद को लेकर गोली मारी गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. रांची के एसएसपी किशोर कौशल, ग्रामीण एसपी सहित कई अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं. उत्तेजित लोगों को समझाने की कोशिश चल रही है.
इनपुट- आईएएनएस/भाषा के साथ 


यह भी पढ़ें- जदयू नेता संतोष निराला को बनाया गया महादलित आयोग का अध्यक्ष


यह भी पढ़ें- भारत में भी एआई तकनीक से होगा मनोरोगियों का इलाज, रांची के इस अस्पताल में बना लैब