डुमरी: डुमरी विधानसभा में उपचुनाव की घोषणा पिछले दिनों होने के साथ ही अब इसे लेकर अब सरगर्मी तेज हो गई है. प्रत्याशियों के पास 10 अगस्त से 17 अगस्त तक नॉमिनेशन फाइल करने का समय है. जबकि 5 सितंबर को डुमरी में उपचुनाव कराने की घोषणा चुनाव निर्वाचन आयोग ने कर दिया है. इसके बाद 8 सितंबर को मतगणना होगी. इसको लेकर बोकारो जिला और गिरिडीह में आचार संहिता लागू हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, दोनों जिलों के जिला प्रशासन ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव कराने का संकल्प लेते हुए मुस्तैदी के साथ जुट गई हैं. डुमरी विधानसभा उपचुनाव में किसी भी प्रकार की विघ्न-बाधा उत्पन्न ना हो, इसको लेकर बोकारो और गिरिडीह जिला प्रशासन ने चारो चौहदी को सील कर चेक नाका लगाया है. उन चेक नाकों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है और आते- जाते सारे वाहनों की गंभीरता से चेकिंग की जा रही है और दो पहिया वाहन हो या चार पहिया वाहन सारी वाहनों की चेकिंग पुरजोर तरीके से की जा रही है.


जिला प्रशासन अपने पास यह भी रिकॉर्ड रख रही है कि उपचुनाव में कौन कौन से लोग एवं वाहनों को बोकारो और गिरिडीह के सीमा में दाखिल हुए है और कहां गए ? इसकी निगरानी लिखित तरीके से भी की जा रही है, ताकि डुमरी उपचुनाव में किसी प्रकार का विघ्न उत्पन्न ना हो और चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष वातावरण में कराई जा सके. 


 



बता दें कि झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री, झामुमो के कद्दावर नेता एवं डूमरी के विधायक सह मंत्री जगन्नाथ महतो के इलाज के दौरान निधन हो जाने के बाद से यह सीट खाली हो गई थी. कई महीनो से खाली पड़ी डुमरी विधानसभा सीट को भरने के लिए 5 सितंबर को उपचुनाव की घोषणा कर चुनाव कराने की घोषणा की गई है. बोकारो के पेटरवार में बोकारो रामगढ़ को जोड़ने वाली जगह पर भी चेकनाका लगाया गया है, जहां मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है.