रांची : झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई बीते 6 महीने से लगातार जारी है. आए दिन इसके तार नए-नए लोगों से जुड़ते जा रहे हैं. वहीं अब ईडी ने अपनी कार्रवाई में  और तेजी ला दी है. ताजा मामला निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की संपत्ति कुर्क करने से जुड़ा है. ईडी की इस कार्रवाई के बाद सूबे में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गयी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईडी की कार्रवाई के समर्थन में भाजपा
पूजा सिंघल पर ईडी द्वारा की गई कार्रवाई पर राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने कहा कि सिर्फ पूजा सिंघल ही नहीं जो भी भ्रष्ट लोग ईडी के दायरे में आए हैं और जिन्होंने जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर अपनी तिजोरी भरने का काम किया है. वैसे सभी भ्रष्टाचारियों की संपत्ति आने वाले समय में ईडी अटैच करेगी, क्योंकि जब गरीब की आह लगती है तो बड़े-बड़े लोग धराशायी हो जाते हैं. गरीबों का ही पैसा लूटकर इन लोगों ने संपत्ति अर्जित की है. 


कांग्रेस ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप 
इधर राज्य में लगातार चल रही ईडी की कार्रवाई पर एक बार फिर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि 8 तारीख को गुजरात का चुनाव परिणाम आने वाला है. अगर परिणाम बीजेपी के पक्ष में आया तो बहुमत को लूटना है अगर उनके खिलाफ में आया तो भी लूटना है बहुमत को और इसी लूटने की तैयारी में बीजेपी लग गई है. वहीं उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है की ईडी का नोटिस रघुवर दास को भी गया है, ताकि अपने एकाध आदमी की कुर्बानी देनी पड़े तो कारवाई को जस्टिफाई किया जा सकेगा. 
(रिपोर्ट- मनीष मेहता)


ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं जीवन में रह जाती हैं पीछे, इच्छाओं का हो जाता है दमन