रांचीः पिता को घर की छत माना जाता है. जिस तरह छत हर मौसम की मार से घर को बचाती है. ऐसे ही समझा जाता है कि पिता परिवार के सभी सदस्यों की हर समस्या और बुरे हालात से रक्षा करेगा. लेकिन जब रक्षक ही भक्षक बन जाए, तो जिंदगी नासूर बन जाती है. चाहकर भी इंसान अपनी दिक्कत को लोगों के सामने बता नहीं सकता. किसी अपने से साझा करने पर भी कतराता है.  झारखंड में इस तरह के ही राक्षसी पिता की करतूत सामने आई है. जिसने रिश्तों को तार-तार कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाबालिग बेटी से दुष्कर्म
घटना खूंटी की है. जहां एक पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बनाया है. करीब दो साल से आरोपी पीड़ित के साथ दुष्कर्म करता आ रहा था. लेकिन परिवार में किसी को कानोंकान खबर तक नहीं लगी. हैरत की बात ये है कि आरोपी रेप के वक्त वीडियो बना लेता था. बेटी के मुंह खोलने पर वो वीडियो को वायरल करने की धमकी देता था. जिसकी वजह से बच्ची डर की वजह से सब सहती आ रही थी. हर बार रेप के वक्त बनी वीडियो को वो पीड़ित के चुप रहने पर डिलीट कर देता था.


मौके का फायदा उठा कर पिता देता करतूत को अंजाम
इस मामले का खुलासा 4 जुलाई को हुआ. दरअसल, उस दिन बच्ची की मां अपनी बहन के घर गई हुई थी. नाबालिग स्कूल से लौटी तो घर में कोई नहीं था. मौके का फायदा उठाकर आरोपी ने फिर करतूत को अंजाम दिया. रेप के वक्त विरोध करने पर कलयुगी पिता ने बेहरमी के साथ बेल्ट से मारपीट भी की. बच्ची के रोने की आवाज कोई सुन ना पाएं. इसके लिए उसने टीवी का साउंड बढ़ा दिया. उधर, जब मां घर लौटी तो बच्ची ने रोते हुए उसे सारी वारदात बता डाली.  


पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत
आरोपी की पत्नी ने बिना देर किए घटना की शिकायत खूंटी महिला थाने में दर्ज कराई. आरोपी पर 15/22 के तहत 376/2 पोक्सो 223/504/503/4/6 समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. एसपी अमन कुमार ने बताया कि शिकायत के बाद कांड दर्ज करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है और पीड़िता छात्रा की मेडिकल जांच करवाई जा रही है. 


बच्ची ने पुलिस को बताया कि साल 2019 से उसका पिता गलत नियत से छेड़छाड़ करता रहता था, लेकिन 2020 से उसने अपने गलत इरादों को अंजाम देना शुरू किया. पीड़िता ने बताया कि उसके विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी. वहीं मुंह खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी आरोपी पिता की तरफ से दी जाती थी.
(इनपुट- बृजेश कुमार)


यह भी पढ़े- झारखंड: मौसी के घर थी मां, पिता ने बेटी का किया रेप, वीडियो भी बनाया