Ranchi: झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को गिरिराज सेना प्रमुख दिवंगत नेता कमल देवगिरी के चक्रधरपुर स्थित आवास पहुंचे. यहां पहुंचकर बाबूलाल मरांडी ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया साथ ही परिवार को सांत्वना देते हुए भाजपा की ओर से परिवार को हर संभव मदद देने की बात कही. बाबूलाल मरांडी ने कमल देवगिरी हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की भी वकालत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या है पूरा मामला


बता दें कि बीते 12 नवंबर को कमल देव गिरी की चक्रधरपुर के भारत भवन चौक में बम और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के बाद से चक्रधरपुर की जनता कमल देव गिरी और उसके परिवार वालों को इंसाफ देने की मांग कर रहे हैं. सोमवार को जब बाबूलाल मरांडी दिवंगत नेता कमल देवगिरी के घर पहुंचे तो उन्होंने परिवार वालों से घटना की पूरी जानकारी ली. 


परिवार वालों ने बाबूलाल मरांडी को बताया कि कमल देवगिरी काफी समय से प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगा रहे थे. कमलदेव को लगातार विरोधियों से जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने कमल देवगिरी को सुरक्षा नहीं दी. जिसके कारण कमल देवगिरी के विरोधियों ने एक साजिश के तहत उनकी हत्या कर दी.


परिवारवालों ने लगाए गंभीर आरोप


परिवारवालों ने आगे कहा कि इस मामले में सत्ताधारी दल के कई बड़े नेताओं का हाथ है, जिसके कारण अब तक इस मामले में पुलिस ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है. परिवार वालों ने बाबूलाल मरांडी से इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की.