रांचीः Jharkhand BSNL Service: झारखंड वासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) लोगों को 4जी सर्विस उपलब्ध कराने के लिए झारखंड के अलग-अलग जिलों में ट्रायल कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसएनएल यूजर का इंतजार हुआ खत्म
अब बीएसएनएल के 4जी सर्विस का लंबे समय से इंतजार कर रहे बीएसएनएल यूजर का इंतजार खत्म हो गया है. झारखंड के कई जिलों में ये सर्विस शुरू भी हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, झारखंड में दुर्गा पूजा तक बीएसएनएल 4जी सर्विस शुरू करने की योजना है.  


झारखंड में करीब 16 लाख से ज्यादा मोबाइल उपभोक्ता
भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास झारखंड में करीब 16 लाख से ज्यादा मोबाइल उपभोक्ता हैं. बीएसएनएल ने 4जी सर्विस के लिए टीसीएस और सी-डॉट से साझेदारी की है. पूरी दुनिया में भारत 5वां देश है जो खुद की टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रहा है. भारत के साथ 4 और देश है जो खुद अपनी टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते है. इनमें चीन, फिनलैंड, स्वीडन और साउथ कोरिया है. 


लोगों को 40 से 45 एमबीपीएस तक की मिलेगी स्पीड
बता दें कि बीएसएनएल की 4जी नेटवर्क आने से लोगों को 40 से 45 एमबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी. बीएसएनएल की 4जी सर्विस में 700 मेगाहर्ट्ज से 2100 मेगाहर्ट्ज तक उपलब्ध होगा. इसके आने से झारखंड के लोगों को बेहतर और अच्छी नेटवर्क स्पीड मिलेगी. 


पूरे झारखंड में दुर्गा पूजा तक 4जी सर्विस शुरू करने की योजना
जानकारी के अनुसार, पूरे झारखंड में दुर्गा पूजा तक 4जी सर्विस शुरू करने की योजना है. इसके लिए हर महीने 600 से 800 मोबाइल टावर को 4जी में कन्वर्ट किया जा रहा है. इसके आने से लोगों को बेहतर और अच्छी नेटवर्क सर्विस मिलेगी.    


यह भी पढ़ें- Jharkhand Train Accident: ट्रेन से अचानक आई तेज आवाज, एक-दूसरे पर चढ़ गई बोगियां, देखें भयावह तस्वीरें