हजारीबाग : बिहार में अफीम का कारोबार बहुत तेजी से फैल रहा है. अफीम माफिया बिहार से ही अन्य राज्य उत्तर प्रदेश,झारखंड, नेपाल, उतराखंड और दिल्ली में नशीला पदार्थ का कारोबार कर रहे हैं. बता दें कि पुलिस ने रविवार को दो किलो अफी के साथ तीन लोगों को दिल्ली जाने वाली बस से गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि हजारीबाग नए बस स्टैंड में हजारीबाग से दिल्ली जाने वाली बस में तीन व्यक्ति नशीला पदार्थ लेकर जाने वाले हैं. इसको सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर को सूचित किया गया और एक टीम का गठन किया गया . टीम ने नए बस स्टैंड में छापेमारी अभियान चलाया, दिल्ली जाने वाली बस से 3 लोगों की गिरफ्तारी की गई है.


आरोपियों से बरामद हुआ दो किलो अफीम
बता दें कि दिल्ली जाने वाली बस का सघन जांच के क्रम में तीन व्यक्ति जो दिल्ली जाने वाली बस में चढ़ने आए थे. उन्हें पीछा कर दबोच लिया गया. पकड़े गए व्यक्ति के तलाशी के क्रम में 2 किलो अफीम बरामद किया गया है. साथ ही साथ उनसे 4 मोबाइल भी जपत हुआ है. सभी झारखंड के चतरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं.


दो किलो अफीम की कीमत है 30 लाख रुपये
पुलिस के द्वारा मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है . बता दें कि यह तस्कर अफीम को एक राज्य से दूसरे राज्य में ऊंची कीमत पर बिक्री करते थे. अफीम की कीमत लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है.


ये भी पढ़िए-  Bihari Girl in Pakistan: पाकिस्तान में भी बिहार की जय-जयकार, इस लड़की ने बताया कैसा है खाना, सभ्यता और रहन-सहन