Ranchi: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren) के खिलाफ साजिश रचे जाने को लेकर रांची के बड़े होटलों से दो लोगों को गिरफ्तार (Horse Trading Ranchi Case) किया गया है. जानकारी के अनुसार, स्पेशल ब्रांच की टीम की छापेमारी में गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोतवाली थाना में अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. इन पर आईपीसी की धारा 419, 420 124-ए, 120 बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8/9 के तहत केस दर्ज किया गया है. 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड की मौजूदा सरकार के खिलाफ कुछ लोग साजिश रच रहे थे, इसी सूचना पर पुलिस टीम ने कुछ बड़े होटलों में छापेमारी कर 3 लोगों को डिटेन किया है.


गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में पैसा भी बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर सादे लिबास में पुलिस ने राजधानी के की होटलों में छापेमारी की. छापेमारी करने वाले पुलिसकर्मी के विशेषतौर पर प्रशिक्षित किया गया था. 


गिरफ्तार लोगों ने विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने की बात स्वीकार की है. पुलिस ने मौके से कई कागजात व सीसीटीवी फुटेज में जब्त किए हैं.