Ranchi: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की निगाह एक बार फिर से सीरीज जीतने पर होगी. टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. ऐसे में टीम इंडिया एक बार फिर से यही कारनामा दोहराना चाहेगी. ऐसे में आइये जानते है कि टीम इंडिया पहले टी20 मैच में किस टीम के साथ मैदान में उतर सकती है:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुंदर हो चुके हैं चोटिल


वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण  टी20 सीरीज से बाहर हो गए. वॉशिंगटन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. उनक स्थान पर चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में शामिल किया है.


काफी समय से वापसी की कर रहे थे कोशिश


वॉशिंगटन सुंदर इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी चोट की वजह से बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के जरिए वापसी की. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वो कोविड पॉजिटिव हो गए थे. इस वजह से सीरीज में नहीं खेल पाए थे. जिसके बाद उनकी जगह पर जयंत को शामिल किया गया था. 


राहुल और अक्षर भी हैं टीम से बाहर


सुंदर से पहले अक्षर पटेल भी टी20 सीरीज से बाहर चुके हैं. वॉशिंगटन अब अक्षर पटेल और केएल राहुल के साथ रिहैब के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में जाएंगे. इसके अलावा राहुल भी इस सीरीज से बाहर हैं. 


ऋतुराज को मिल सकता है मौका


टीम इंडिया इस सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दे सकती है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. वो राहुल की जगह टीम में आ सकते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के लिए रवि बिश्नोई भी डेब्यू कर सकते हैं. उनका भी प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा रहा है. वो टीम में सुंदर की जगह आ सकते हैं. 


टीम इंडिया की संभावित XI: 


रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल