रांची: लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों में समीक्षा और मंथन का दौर शुरू हो चुका है. सभी राजनीतिक दल जनता के बीच उतरने की तैयारी में लगे हैं तो वह लोकसभा चुनाव के अच्छे नतीजे से JMM उत्साहित हैं. पार्टी नेता और नई विधायक कल्पना सोरेन इसे एक पड़ाव मान रही हैं असली परीक्षा को विधानसभा चुनाव है. कल्पना सोरेन ने कहा कि समय बहुत कम और काम बहुत ज्यादा है. इसलिए सभी कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में जुट गए हैं क्योंकि बहुत चुनौती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में परिणाम आए थे उसे चीजें साफ हो गई।. बीजेपी को लगा था कि आदिवासी मुख्यमंत्री को जेल में डालने से वह चुनाव जीतेंगे लेकिन कल्पना सोरेन ने मोर्चा संभाल और पूरी मजबूती के साथ महागठबंधन लोकसभा चुनाव लड़ा और इसके कारण प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली में भी इसकी गूंज पहुंची. विधानसभा चुनाव में भी इसका परिणाम साफ तौर पर दिखाई देगा.


कांग्रेस प्रवक्ता कुमार राजा ने कहा कि बीजेपी ने 2019 में सरकार बनने के बाद से हमेशा सरकार गिराने का सोचा और एक आदिवासी मुख्यमंत्री को जेल भेजने का काम किया, लेकिन कल्पना सोरेन के आने से महागठबंधन को मजबूती मिली और जहां-जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार किया वहां जनता का अपार समर्थन नहीं मिला. लोकसभा चुनाव के नतीजे यह बातें स्पष्ट करते हैं और यही विधानसभा चुनाव में भी दिखाई देने जा रहा है.


बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार कल्पना सोरेन लोगों के बीच आई तो उनकी बातें समझने में लोगों को देर हुई, लेकिन अब लोग चीज समझ गए हैं और लोकसभा चुनाव में भी 50 से ज्यादा विधानसभा सीट से जीती और गठबंधन के हिस्से में 28 से 29 सेट गई थी. तो इससे साफ होता है कि विधानसभा चुनाव में परिणाम क्या होने जा रहा है.


इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो


ये भी पढ़िए- Bihar News: कुख्यात अपराधी अमन साहू के खिलाफ NIA की छापेमारी, जेल में बंद है गैंगस्टर