रांची: Jharkhand Board Exam 2024 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल के विद्यार्थियों के लिए अहम सूचना जारी की है. झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र 28 नवंबर 2023 से परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं (JAC Board 12th Exam Form). इसके लिए काउंसिल की तरफ से कुछ जरूरी तारीखें भी जारी की गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि देश में सभी बोर्ड अभी अपने स्तर पर 10वीं और 12वीं परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं. कुछ बोर्ड डेटशीट जारी करने वाले हैं तो कुछ बोर्ड में प्रैक्टिकल परीक्षाओं की शुरुआत हो गई है.केंद्रीय बोर्ड की तरह स्टेट बोर्ड भी फाइनल परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी करते हैं. इस फॉर्म को भरने के बाद ही कोई भी विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में बैठ सकता है.


झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं के लिए परीक्षा फॉर्म 28 नवंबर 2023 से 12 दिसंबर 2023 तक बिना शुल्क के भरे जा रहे हैं. वहीं जो उम्मीदवार इस दौरान किसी भी कारणवश झारखंड परीक्षा फॉर्म 2024 नहीं भर पाते हैं तो उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. ऐसे स्टूडेंट्स 13 दिसंबर 2023 से 20 दिसंबर 2023 के बीच बोर्ड द्वारा तय की गई लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं.


बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल हर साल झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करवाता है. जैक बोर्ड ने फिलहाल 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए पूरी डेटशीट जारी नहीं की है. ऐसी संभावना है कि 06 फरवरी 2024 से 26 फरवरी 2024 के बीच झारखंड बोर्ड परीक्षा होगी. झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://jac.jharkhand.gov.in/ पर जाकर परीक्षा से जुड़े जानकारी चेक करते रहें. झारखंड बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने वाले सभी छात्रों  को सलाह दी जाती है कि परीक्षा फॉर्म को वो बहुत सावधानीपूर्वक भरें. स्कूल परीक्षआ फॉर्म की एक कॉपी भी उन्हें उपलब्ध करवाएगा.


ये भी पढ़ें- Akshara Singh: जन सुराज मुहिम जुड़ी अक्षरा सिंह, प्रशांत किशोर की पार्टी से जुड़कर कही ये बात