रांची : Teaching job Recruitment: झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग के 37 पदों पर भर्ती निकली है. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि नॉन टीचिंग के पद पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट http://cuj.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार को बता दें कि भर्ती से संबंधित सभी जानकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवार को हर माह मिलेगी सैलरी
बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के पे मैट्रिक्स लेवल 1 से लेवल 14 के अनुरुप हर माह सैलरी मिलेगी. नॉन टीचिंग के पदों से संबंधित अधिकर जानकारी के लिए अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन विजिट कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 26 जनवरी 2023 है. साथ ही झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने नॉन टीचिंग के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन या ग्रेजुएशन या 12वीं की डिग्री होनी चाहिए.


भर्ती के लिए ये  है आयु सीमा
बता दें कि नॉन टीचिंग के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 27 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. साथ ही बता दें कि आवेदन शुरु होने की डेट 27 दिसंबर 2022 है. आवेदन की लास्ट डेट 26 जनवरी 2023 तक है इसके अलावा आवेदन के पेमेंट की लास्ट डेट 26 जनवरी 2023 है.


भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://cuj.ac.in/ विजिट करें. साथ ही यूनिवर्सिटी के वेबसाट पर नॉन टीचिंग के लिंक पर क्लिक करें, मेल आईडी, पासवर्ड और मोबाल नंबर डालकर Register के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके अलावा दर्ज किये गए मोबाल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, उसको दर्ज करें. साथ ही दोबार https://cuj.onlineregistrationforms.com/#/home पर जाकर Login के ऑप्शन पर क्लिक करें. ये सभी प्रक्रिया करने के बाद नए पेज पर मांगी गई जानकारी सावधानीपूर्वक भरें, गलत और त्रुटिपूर्ण आवेदन सत्यापन के दौरान निरस्त कर दिया जाएगा.


ये भी पढ़िए-  Air Pollution in Bihar: प्रदूषण को कैसे कंट्रोल कर रहा बोर्ड, हाईकोर्ट ने तीन हफ्ते में मांगा जवाब



`