गिरिडीहः Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह के उसरी वाटर फॉल में स्थानीय गांव के ग्रामीणों ने पुलिस के सहयोग से पर्यटकों को बेहतर सुरक्षा और सुविधा उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है. हालांकि ग्रामीणों का यह अभियान दस वर्ष पहले से चल रहा है. लेकिन अब पुलिस के साथ तालमेल कर ये पर्यटकों को और बेहतर सुविधा उपलब्ध करायेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाटर फॉल की खूबसूरती का देखा नजारा
गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने भी 31 दिसंबर को दौरा कर कई पर्यटकों से बातचीत की और वाटर फॉल की खूबसूरती का नजारा देखा. इस दौरान उन्होंने वाटर फॉल में सुरक्षा संभाल रहे उसरी जलप्रपात संचालन समिति के सदस्यों से भी मिलकर उनकी समस्या सुनी. 


कुर्सी, टेबल खरीदने के लिए मुहैया कराए गए 10 हजार रुपये
इस दौरान समिति के सदस्यों ने लाइफ जैकेट, कुर्सी, टेबल के साथ-साथ पहचान पत्र की मांग रखी. इनकी मांग को देखते हुए एसपी ने समिति के 47 सदस्यों को पहचान पत्र दिलाया है. इसके साथ ही कुर्सी, टेबल खरीदने के लिए उन्हें 10 हजार रुपये मुहैया कराया गया और पांच लाइफ जैकेट दी गई है. 


दूर-दराज से आए पर्यटकों को मिलेगी हर तरह की सुविधा
इस दौरान एसपी ने उन्हें कई सुझाव भी दिये. समिति के लोगों को कहा कि वे दूर-दराज से आने वाले पर्यटकों की हर सुविधा के साथ-साथ पर्यटक स्थल के साफ-सफाई पर भी ध्यान रखें. ग्रामीणों के श्रमदान की बात सुनकर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने उनकी सराहना भी की और भरोसा दिलाया कि बेहतर तरीके से सेवा के इस कार्य में पुलिस भी साथ देगी.


इनपुट- मृणाल सिन्हा


यह भी पढ़ें- Jharkhand News: होटल संचालक से व्हाट्सएप मैसेज पर मांगी गई 50 लाख की रंगदारी, नहीं भरने पर बुरे परिणाम भुगतने की धमकी


यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update: झारखंड में बरस सकते है झमाझम बादल, बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम अपडेट