Ranchi: झारखंड सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसी बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पोस्ट कोविड केयर इनिशिएटिव के तहत 'निष्ठा स्वास्थ्य सम्पर्क' ऐप की लॉन्चिंग की. इस मौके पर एनआरएचएम निदेशक भी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा इस ऐप के जरिये पोस्ट कोविड के मरीज पर हम गंभीरता से नजर रखेंगे.ये ऐप तभी ही सफल होगा जब जन-जन की इसमें भागीदारी होगी. इस कार्यक्रम की शुरुआत वैसे चार जिले, रांची, जमशेदपुर, धनबाद और बोकारो में की जा रही है. यहां कोरोना के मामले सबसे ज्यादा थे. 


उन्होंने आगे कहा कि इस बीमारी के कई रूप के बारे में अलग अलग राय आ रही है. इसके अलावा तीसरे लहर की भी आशंका है. इस हिसाब से हम खुद को मजबूत कर रहे हैं. ये ऐप कारगर विषय पर काम के लिए बनाया गया है. कोविड मरीज के इलाज के दौरान कई ऐसी चीजें सामने आई है जो दुष्परिणाम के तौर पर देखा जा रही है.


ये भी पढ़ें: Bihar: पशुपति पारस ने नीतीश कुमार को बताया 'विकास पुरुष', कहा- LJP को तोड़ा नहीं बचाया है


आगे बोलते हुए उन्हों कहा कि इस बीमारी के साथ भावनात्मक रूप से लोगों को उबारना है. हमे इस पर काम करने की जरूरत है. पोस्ट कोविड को भी हमें गगंभीरता से देखने की आवश्यकता है. ये ऐप लोगों की काउंसलिग के साथ उन्हें मानसिक रूप से भी मजबूत करेगा. इसे हमे ग्रामीण इलाकों तक ले जाने की जरूरत है.