रांची: झारखंड सरकार ने विधानसभा चुनाव की आसन्न घोषणा से पहले रांची सहित चार जिलों में नए उपायुक्तों की पोस्टिंग की है. इसके अलावा दो अन्य आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 2011 बैच के आईएएस मंजूनाथ भजंत्री को रांची का नया उपायुक्त बनाया गया है. वह इसके पहले झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन सोसायटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित थे. उनके पास मनरेगा आयुक्त का भी अतिरिक्त प्रभार था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झारखंड के प्राथमिक शिक्षा के निदेशक के रूप में पदस्थापित रहे 2017 बैच के आईएएस शशि प्रकाश सिंह को जामताड़ा जिले का उपायुक्त बनाया गया है. झारखंड सरकार में आईटी डिपार्टमेंट के निदेशक पद पर तैनात रहे 2017 बैच के आईएएस उत्कर्ष गुप्ता लातेहार जिले के नए उपायुक्त होंगे. 2018 बैच के आईएएस और पूर्वी सिंहभूम जिले में उप विकास आयुक्त के तौर पर पदस्थापित रहे मनीष कुमार को पाकुड़ का उपायुक्त बनाया गया है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Electricity: झारखंड में बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, दाम बढ़ाने का प्रस्ताव खारिज


2011 बैच के आईएएस अधिकारी और झारखंड राज्य एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर पदस्थापित रहे पवन कुमार को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त के रूप में स्थानांतरित किया गया है. झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित रहे 2014 बैच के आईएएस रंजीत कुमार लाल को झारखंड ऊर्जा उत्पादन निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. इन पदाधिकारियों के स्थानांतरण की अधिसूचना झारखंड के राज्यपाल के आदेश अनुसार सरकार के संयुक्त सचिव रवि गुप्ता के हस्ताक्षर से जारी की गई है.


इनपुट- आईएएनएस


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!