रांची: झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी ) के पांच लाख के इनामी कमांडर विराज गंझू उर्फ राकेश सहित तीन हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक एके 47 रायफल के अलावा अन्य हथियार, कारतूस और आपत्तिजनक सामान जब्त किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के डाकादिरी जंगल में 15 से 20 नक्सलियों का जत्था इलाके के कारोबारियों, ठेकेदारों और ट्रांसपोर्टरों से लेवी वसूलने के लिए हथियारों के साथ इकट्ठा हुआ है. इस सूचना के आधार पर स्पेशल टीमें गठित कर छापामारी की गई तो नक्सली भागने लगे.


पहली टीम ने पांच लाख के इनामी विराज गंझू को एके-47 रायफल के साथ खदेड़ कर पकड़ लिया,जबकि दूसरी टीम ने देशी कट्ठा व जिंदा गोली के साथ नथुनी सिंह को पकड़ा. इन दोनों की निशानदेही पर विजय भुइयां को गिरफ्तार किया गया.


इनके पास से एके-47 रायफल की 7.62 एमएम की 77 गोली, एक देसी कट्टा, 8 एमएम की 10 राउंड गोली, दो राउटर, आठ मोबाइल, संगठन का पर्चा व दो पाउच बरामद किया गया है.


इनामी राकेश चतरा जिले के कुंदा का निवासी है. विजय भुइयां लातेहार के बालूमाथ और नथुनी सिंह भी इसी जिले के मनिका का रहने वाला है.


(आईएएनएस)