कोडरमा: झारखंड के कोडरमा के झुमरी तिलैया स्थित में लोगों को समस्या बढ़ गई है. दरअसल, गौशाला पावर सब स्टेशन में 33 केवी मेन मिटी यूनिट में आग लग जाने से शहर की विद्युत व्यवस्था ठप हो गई है. पावर डिस्ट्रीब्यूशन में अचानक आग लग जाने से अफरा तफरी मच गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आग लगने के बाद पावर स्टेशन के कर्मियों के द्वारा फायर एक्सटिंग्विशर एवं बालू से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. उसके बाद कर्मियों के द्वारा इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. करीब आधे घंटे बाद पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने पानी के साथ फोम केमिकल मिक्स कर आग पर छिड़काव कर आग पर काबू पाया. 


घटना को लेकर विद्युत विभाग के तकनीकी अभियंता कृष्णा बालमुचु ने बताया कि 33 केवी मेन मिटी यूनिट में आग लगने के बाद मिटी यूनिट ब्लास्ट कर गया. उन्होंने बताया कि अभी स्थिति को सामान्य होने में अभी समय लगेगा. इसके बाद मेन मिटी यूनिट को बदला जाएगा. उन्होंने बताया कि घटना के बाद पूरे झुमरीतिलैया शहर के अलावे चंदवारा और आसपास के क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित है. शाम तक विद्युत आपूर्ति शुरू होने की संभावना है. हालांकि अब हालात पर काबू कर लिया गया है. विद्युत आपूर्ति को लेकर बात करते हुए अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही शहर में विद्युत आपूर्ति शुरू हो जाएगी. फ़िलहाल गर्मी की वजह से लोगों के हाल ख़राब हैं.