Dhanbad News: झारखंड के धनबाद मंडल कारा (Dhanbad Divisional Jail) में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या के बाद जिला प्रशासन जेल में लगातार छापेमारी कर रही है. सोमवार (25 दिसंबर, 2023) को फिर से जिला प्रशासन की पूरी टीम डीसी वरुण रंजन के अगुवाई में जेल में छापेमारी करने पहुंची. जांच के दौरान एसडीएम और अन्य पुलिस अधिकारियों समेत भारी संख्या में पुलिस के जवान भी मौजूद रहे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूटीन जांच करने पहुंचे डीसी 
जांच के बाद उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि यहां के रूटीन जांच के आधार पर आज (25 दिसंबर 2023) निरीक्षण करने पहुंचे थे. जेल के अंदर कैदियों के लिए सही ढंग से खानपान और साफ-सफाई की व्यवस्था हो रही है कि नहीं, इसकी जानकारी ली. इसके साथ ही हर वार्ड की जांच की गई. वहीं, कैदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने को लेकर डीसी ने कहा कि अभी तक हम लोगों ने 9 कैदियों को शिफ्ट किया है. दो कैदियों की शिफ्टिंग की प्रक्रिया की जा रही है, बाकी को न्यायालय के आदेश के बाद किया जाएगी. 


ये भी पढ़ें- आरा में पंखे से लटका छात्रा का शव बरामद, परिजनों ने बताया प्रेम-प्रसंग का मामला


जानें क्या है पूरा मामला?
धनबाद मंडल कारा में 3 दिसंबर 2023 को पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त गैंगस्टर अमन सिंह की जेल के अंदर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अपराधी सुंदर महतो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इस घटना के बाद से लगातार जेल की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े किए जा रहे थे कि आखिर जेल के अंदर कैसे हथियार पहुंच सकता है, कौन लोग हैं. जिन्होंने जेल के अंदर पिस्तौल पहुंचाने में मदद की थी? वहीं, सुरक्षा के चूक के मामले में जेल के अंदर जेलर जेल सुपरिटेंडेंट कक्षा पाल सहित कई लोगों को निलंबित किया गया था.


रिपोर्टर: नितेश के.आर. मिश्रा


ये भी पढ़ें- श्मशान घाट में चलता है ये पाठशाला, देखिए यहां की व्यवस्था