रांची : नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने रांची और लातेहार में माओवादी नक्सलियों के टेरर फंडिंग नेटवर्क से जुड़े लोगों के आधा दर्जन ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की. रांची के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के लपरा में जितेंद्र नाथ पांडेय और रोहित यादव के घरों पर एनआईए की टीम ने दबिश दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार यहां से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं. लातेहार के चंदवा में भी रोहित यादव के ईंट भट्ठे पर एनआईए की टीम पहुंची है. कुछ वर्ष पूर्व भी लपरा में रोहित यादव के घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी और उसे टेरर फंडिंग के मामले में जेल भेजा था. बताया जा रहा है कि ये लोग 15 लाख के इनामी नक्सली कमांडर रवींद्र गंझू, नकुल यादव और उसके लोगों द्वारा व्यवसायियों-ठेकेदारों से वसूली जाने वाली रकम का निवेश करते हैं. जिन ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, वहां बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती है.


साथ ही बता दें कि टीम में महिला पुलिसकर्मी भी हैं, ताकि घरों की महिला सदस्यों की तलाशी ली जा सके. परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है. एनआईए ने इसके पहले टेरर फंडिंग के मामले में 19 जून को झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू के रांची और हजारीबाग जिले के तीन ठिकानों पर करीब छह घंटे तक छापेमारी की थी. इस दौरान एक एसयूवी, सीसीटीवी का डीवीआर और बैंक ट्रांजैक्शन से जुड़े कागजात जब्त किए गए थे.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़िए-  नीतीश राज में अब पेपर लीक किया तो सीधे होगी जेल! भारी हंगामे के बीच विधेयक पेश