Ranchi: झारखंड में कांग्रेस ने पार्टी के तीन विधायक, इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को निलंबन मुक्त करने का फैसला किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने इस बात की घोषणा की है. बता दें कि इन विधायकों को कोलकाता में कैश के साथ पकड़े जाने के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. अब कांग्रेस ने इनका निलंबन वापस ले लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग 1 साल के बाद कांग्रेस के निलंबित विधायकों का निलंबन वापस होगा. इसको लेकर प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिल गई है. इसको लेकर कल देर रात सीएलपी लीडर आलमगीर आलम की अध्यक्षता में निलंबित विधायकों के साथ बैठक हुई. वहां प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी मौजूद रहे, जहां प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी सहमति देते हुए केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत की है.


इसके बाद से तीनों विधायकों में उत्साह नजर आया है. मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा पहुंचे विधायकों ने अपनी-अपनी बातें कहीं. विधायक इरफान ने कहा कि हम शुरू से अपने पार्टी के लिए वफादार रहे हैं कुछ समस्याएं पीड़ा जरूर आई लेकिन अब वह खत्म होने को है. 


यही बात विधायक नमन विक्सल कोंगाडी ने भी कही. उन्होंने कहा कि शुरुआत से ही हम कह रहे थे कि इन तमाम कृत्यों में हमारी कोई संतलिप्ता नहीं है, अब इंतजार उसे वक्त का जब केंद्रीय नेतृत्व का आदेश आएगा,  इधर विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि तमाम चीजें केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है. प्रदेश अध्यक्ष ने बातचीत की है. इसको लेकर  कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि तीनो तीन विधायकों का सस्पेंशन खत्म कर दिया है. अब विधानसभा में आवेदन दे दिया है, उसी के हिसाब से काम होगा.