चतराः Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले के टंडवा केरेडारी सीमा में संचालित एनटीपीसी के चट्टी बरियातू कोल् माइंस में उत्खनन कार्य कर रही ऋतिविक कंपनी के द्वारा डोमाआगर गांव के धार्मिक स्थल पर अवैध तरीके से उत्खनन किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है. इधर विरोध में ग्रामीणों ने कंपनी के द्वारा कराए जा रहे उत्खनन  कार्य को बंद करा दिया गया हैय और धार्मिक स्थल को पुनः दुरुस्त नहीं करने की स्थिति में चक्का जाम करने की चेतावनी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धार्मिक स्थल से छेड़छाड़ करने के मामले के विरुद्ध कार्रवाई की मांग
धार्मिक स्थल से छेड़छाड़ करने के मामले में ग्रामीणों ने कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि कंपनी के द्वारा रात के अंधेरे में गांव के पूर्वजों के धार्मिक स्थल पर उत्खनन कार्य कर दिया गया. गांव के शंकर सोनी, दशरथ महतो ने बताया गांव के कुछ कंपनी के दलाल द्वारा गांव में इस तरह का कार्य किया जा रहा है. जिसका विरोध पूरा गांव कर रहा है. कंपनी द्वारा धार्मिक स्थल पर उत्खनन कार्य करने का अधिकार नहीं दिया गया है.


धार्मिक स्थल को मिटाने किया जा रहा प्रयास
ग्रामीणों ने बताया कि कंपनी लोगों के साथ मिलकर गांव के कुछ दलालों के शह पर धार्मिक स्थल को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है. इसका विरोध गांव के सैकड़ों महिलाओं और पुरुष स्थल पर पहुंचकर कर रहे हैं. 


धार्मिक स्थल को जल्द बनाने की मांग
चट्टी बरियातू पंचायत के मुखिया झरीलाल महतो ने कहा कि ऋतिविक कंपनी के द्वारा धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं दिया गया है. धार्मिक स्थल को जल्द बनाने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि अगर धार्मिक स्थल को पुनः दुरुस्त नहीं किया गया तो चक्का जाम किया जायेगा. 
इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: INDIA में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली पहुंचे JMM नेता, बोले- हम निभाएंगे बड़े भाई की भूमिका