Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड में मानसून की वापसी हो चुकी है. मानसून की वापसी के समय राज्य के दक्षिणी इलाकों में कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. जिसमें से राजधानी रांची समेत आसपास के कई इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार पलामू, संथाल परगना और उत्तरी छोटानागपुर के कई हिस्सों में मानसून की वापसी हो चुकी है. वहीं, अगले 24 घंटों में रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में मानसून की वापसी के आसार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट
वहीं, बीते दिनों से लगातार बारिश के बाद राज्य में तापमान में गिरावट आई है. राज्य में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, बीते 24 घंटों में देवघर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. यहां पर अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजधानी रांची में न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरी इलाकों में मानसून समाप्त हो चुका है. वहीं, दक्षिणी हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान यहां पर हल्की बारिश हो सकती है. 


कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना
राज्य में 15 अक्टूबर तक 66 प्रतिशत तक बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान 85.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. जो की सामान्य से अधिक रही है. वहीं, राज्य में शनिवार के दिन भी कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. जिसमें से राजधानी रांची में 9 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा बीते 24 घंटों में रांची के खलारी में सबसे ज्यादा 59 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 


ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई ठंडी हवाएं, जानें अपने जिले का हाल