Jharkhand News: शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस ट्रेन में एक बुजुर्ग महिला यात्री की सफर के दौरान मौत हो गई. यात्री का नाम शहनाज खातून (48) है और वह टाटानगर से मुंबई की ओर यात्रा कर रही थी. बताया जाता है कि यात्री पहले से बीमार थी. वह अपना इलाज कराने से लिए मुंबई जा रही थी. यात्री खूंटी के वरदा थाना टपकारा बाजार टोली की रहनेवाली है. बुजुर्ग महिला यात्री अपनी बेटी और बेटा के साथ पहले निजी वाहन से रांची से टाटानगर स्टेशन पहुंची. उसके बाद टाटानगर स्टेशन से शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस में सवार होकर मुंबई की ओर शहनाज खातून और उसके बेटा बेटी सफर कर रहे थे. ट्रेन के टाटानगर से खुलते ही शहनाज खातून बेचैनी महसूस करने लगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलती ट्रेन में उसकी हालत खराब हो रही थी. इस दौरान चक्रधरपुर मेडिकल टीम को इसकी सूचना दी गई. ट्रेन के चक्रधरपुर पहुंचने पर मेडिकल टीम ने कोच में सवार होकर यात्री की जांच की. यात्री की जांच के बाद रेलवे अस्पताल की डाक्टर नंदनी ने यात्री को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद जीआरपी के द्वारा शव को अपने कब्जे में ले लिया गया. जीआरपी इस मामले को लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. जानकारी मिली है कि मृतक महिला कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी और वह कैंसर के इलाज के लिए मुंबई जा रही थी. इसी दौरान चलती ट्रेन में सफर के क्रम उसकी मौत हो गई.


ये भी पढ़ें- रिश्वत लेने के जुर्म में इंजीनियर को, रांची CBI कोर्ट ने सुनाई 4 साल कारावास की सजा


ट्रेन में तबियत बिगड़ने पर


बता दें कि अगर चलती ट्रेन में किसी यात्री की तबियत खराब हो जाती है तो वह टीटीई या फिर रेलवे हेल्‍प लाइन नंबर 139 पर कॉल करके डॉक्‍टर सहायता की मांग कर सकता है. यह सुविधा पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस यानी हर श्रेणी की ट्रेन में मिलती है. डाक्‍टर से इलाज कराने के लिए यात्री को 100 रुपये कंसल्‍टेशन फीस और दवाओं के पैसे अलग से देने होते हैं. अगर मरीज की हालत ज्‍यादा खराब हो और उसे अस्‍पताल में दाखिल कराने की आवश्‍यकता हो तो रेलवे यात्री को ट्रेन से उतारकर अस्‍पताल में एडमिट भी कराता है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!