रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ में एलआईसी अभिकर्ताओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन की घटना सामने आई है, एलआईसी अभिकर्ताओं ने अपनी मुख्य मांगो को लेकर एलआईसी रामगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया है. बोनस बढ़ाने, विलंब शुल्क और जीएसटी लागू होने को विरोध प्रदर्शन का कारण बताया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार लियाफी ज्वाइंट कमेटी के बैनर तले हुआ प्रदर्शन


प्राप्त जानकारी के अनुसार चार लियाफी ज्वाइंट कमेटी बनाया गयी है. जिसके बैनर तले भारत के सभी एलआईसी ब्रांच में एलआईसी मैनेजमेंट के विरोध में लोग आवाज उठा रहे हैं. अभिकर्ताओं का कहना है कि हमारी मांग जायज है, लेकिन मैनेजमेंट्स उसको मानने के लिए तैयार नहीं है. जब तक मैनेजमेंट नहीं मानेगा तब तक हम लोग लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.


गरीब आदमी जीएसटी देने में असमर्थ
अभिकर्ताओं की सबसे पहली मांग पॉलिसी धारकों के लिए बोनस बढ़ाने की है. दूसरी मांग लोन और विलंब शुल्क बढ़ाकर पॉलिसी धारकों से बढ़ा कर लिया जा रहा है इसको बंद करने की मांग है. तीसरी मांग बीमें में जीएसटी लागू कर दिया गया है जिसको तुरन्त प्रभाव से हटाया बंद किया जाए . क्योंकि एक गरीब तबके का जो आदमी एलआईसी खरीदता है वह कहां से जीएसटी दे पाएगा. एक निम्न व्यक्ति रिक्शा चालक तक बीमे को खरीदता है वह कहां से जीएसटी दे सकेगा क्योंकि वह परिवार के जीवन को सुरक्षित करने के लिए एलआईसी ऑफ इंडिया पर विश्वास करता है. काफी मशक्कत और मेहनत करके पैसा जमा करता है.


अभिकर्ताओं के मेडिकल ग्रुप  की कमी
लियाफी सदस्य रामगढ़ एलआईसी अभिकर्ताओं का कहना है कि मैनेजमेंट की तरफ से जो भी कॉल आएगा उसका हम लोग विरोध करेंगे. हमारे अभिकर्ताओं की ग्रेजुएटी बढ़ाना तथा अभीकर्ताओं का टर्म इंश्योरेंस, न्याय और प्रतिष्ठा चाहिए. अभिकर्ताओं के मेडिकल ग्रुप भी बहुत कम है. इन्हीं सभी मांग को लेकर आज एलआईसी ऑफिस सभागार में मैनेजमेंट का विरोध प्रदर्शन किया गया.


यह भी पढ़ें :  पुलिस ने बरामद की 35 कार्टून विदेशी शराब , 20 लोगों को शराब बचने के आरोप में किया गिरफ्तार