रांची: झारखंड की चार लोकसभा सीटों पर सोमवार सुबह नौ बजे तक 11 से 12 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार खूंटी में 12.20 प्रतिशत, लोहरदगा में 10.97 प्रतिशत, पलामू में 11.47 प्रतिशत और सिंहभूम में 12.67 प्रतिशत मतदाताओं ने सुबह नौ बजे तक वोट डाल दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन चारों लोकसभा सीटों में बनाए गए 7,595 बूथों में से करीब साढ़े चार हजार बूथ नक्सलियों के कारण चुनौतीपूर्ण माने गए हैं, लेकिन यहां व्यापक सुरक्षा इंतजामों के बीच मतदाताओं में सुबह से ही मताधिकार के इस्तेमाल को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. इन बूथों पर इस बार युवा वर्ग और महिला वर्ग की भीड़ काफी देखी जा रही है. इस राष्ट्रीय पर्व में लोग बढ़ चढ़कर हिसा ले रहे है और मत का इस्तेमाल कर अपने क्षेत्र के लिए अपना पसंदीदा उम्मीदवार चुन रहे हैं. जिला प्रशासन की तरफ से सभी बूथों पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम में है.


इसके अलावा बता दें कि इस चरण के चुनाव में खूंटी में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सिंहभूम में मौजूदा सांसद गीता कोड़ा और झारखंड सरकार की पूर्व मंत्री जोबा मांझी, पलामू में सांसद एवं पूर्व डीजीपी बी.डी. राम और लोहरदगा में भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत जैसे दिग्गजों की सियासी किस्मत दांव पर लगी है.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़िए-  Bihar Weather Update : खुशनुमा मौसम से बूथों पर लग रही वोटर्स की कतार, इन 8 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश