Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून सक्रिय है. जिसके कारण लगातार बारिश हो रही है. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. जिसके चलते राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा कुछ इलाकों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य में 24 घंटे बारिश की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 18 सितंबर के दिन बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन सकता है. जिसके कारण राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभवना है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की संभवना बनी हुई है, 
 
17-18 सितंबर को लेकर अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटों में देवघर के सुजानी में 84.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने 17 और 18 सितंबर को लेकर अलर्ट जारी किया है. इस दौरान राज्य में अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है. साथ ही बादल गरजने और वज्रपात की संभावन भी जताई गई है. 


20 सितंबर को मध्यम बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने 20 सितंबर को लेकर भी अपडेट जारी किया है. 20 सितंबर के दिन राजधानी रांची में मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा इस दौरान अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है. वहीं, न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री के बीच रह सकता है. इसके अलावा राज्य में 17 सितंबर से 20 सितंबर तक आसमान में बादल छाये रहेंगे.


सामान्य से कम बारिश हुई दर्ज
झारखंड में इस साल मानसून के दौरान सामान्य से 21 प्रतिशत कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार 1 जून से 16 सितंबर के बीच 927.9 मिलीमटर बारिश होनी चाहिए थी. हालांकि अभी तक महज 736.3 मिलीमीटर ही बारिश दर्ज की गई है. 


ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: आज राज्य में भारी बारिश की संभावना, मेघगर्जन और वज्रपात को लेकर भी चेतावनी जारी