Jharkhand High Court: न्यायमूर्ति एमएस रामचंद्र राव ने यहां 25 सितंबर, 2024 दिन बुधवार को झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने यहां राजभवन में न्यायमूर्ति राव को पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी, कई न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

21 सितंबर को सात हाई कोर्टों में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई. हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे न्यायमूर्ति राव को झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की भूमिका सौंपी गई. उनका तबादला झारखंड सरकार द्वारा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करने के कुछ दिनों बाद हुआ. 


यह भी पढ़ें:'झारखंडियों का 1 लाख 36 करोड़ दे दीजिए', CM हेमंत सोरेन ने PM मोदी को लिखा पत्र


न्यायमूर्ति राव को झारखंड हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की, सर्वोच्च न्यायालय की कोलेजियम की सिफारिश पर अमल नहीं करने के विरोध में राज्य सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की थी. ये नियुक्तियां सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम द्वारा इस महीने की शुरुआत में 11 जुलाई की अपनी कुछ सिफारिशों में संशोधन करने के बाद की गई हैं. 


इनपुट: भाषा


यह भी पढ़ें:Bhagalpur Crime: डीजे की धुन पर बनाता था गन, कर दी एक गलती और चढ़ गए पुलिस के हत्थे


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!