रांचीः बड़कागांव के सिमरा गांव में हिंदू युवती से उठक-बैठक का मामला इन दिनों तूल पकड़ रहा है. दरअसल, युवती ने पाकिस्तानी झंडे से संबंधित एक वीडियो वायरल किया था. घटना रक्षाबंधन के दिन गुरुवार की है और रात करीब आठ बजे काफी संख्या में पहुंचें मुस्लिम समाज के लोगों ने यह घटना को अंजाम दिया है. युवती ने गांव के ही तीन अन्य युवकों पर घर में घुसकर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है.  पूरी घटना के बाद परिवार दहशत में है और एक मात्र हिंदू परिवार वहां से पलायन कर सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
सिमरा गांव में हिंदू युवती सुमन कुमारी ने रक्षाबंधन वाले दिन मुस्लिम समुदाय का पाकिस्तानी झंडे से संबंधित एक वीडियो बना लिया. वीडियो वायरल होने पर गांव के मुस्लिम समुदाय ने एक पंचायत की, जिसमें युवती को वीडियो बनाने पर दोषी करार कर दिया. इसी दौरान कुछ लोगों ने युवती के साथ मारपीट भी की. युवती ने गांव के ही तीन अन्य युवकों पर घर में घुसकर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है. आरोपियों में मो. नजीम, सजिबुल्लाह और हासिम फिरोज है. पीडिता सिमरा गांव में एक मात्र हिंदू परिवार है और अपने विधवा मां, बड़ी बहन और छोटे भाई के साथ रहती है. इस बाबत बड़कागांव थाना में पीडिता आवेदन दिया है जिसके तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. पूरी घटना के बाद परिवार दहशत में है.


पीडिता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
इस पूरे मामले पर बड़कागांव के पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है. जिसके आधार पर 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं शेष की तलाश जारी है, जबकि इसमें एक काउंटर केस भी किया गया है. जिसकी जांच के लिए एक टीम गठित की गई है. हालांकि युवती के 24 घंटा सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. यह हजारीबाग पुलिस का दावा है.


भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना
इस पूरे मामले पर हजारीबाग के सदर भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आज झारखंड सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति चल रही है. जिसके फलस्वरूप इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है. चाहे शुक्रवार को स्कूल बंद कराने का मामला हो या नमाज पढ़ने का मामला हो इस मामले में काउंटर केस के लिए जगह जबरदस्ती बनाया गया है. वायरल वीडियो में पाकिस्तान के झंडे से छेड़छाड़ की बात सामने आई है. इस पर मैं पूछना चाहता हूं कि भारतीय संविधान में किसी दूसरे देश के झंडे के साथ छेड़छाड़ में कौन सी धाराएं लगती है इसका जवाब भी सामने आना चाहिए. इस प्रकार जिस जगह पर हिंदू अल्पसंख्यक हो जाता है उस जगह पर इस तरह की ज्यादती होने पर सरकार का गंभीर नहीं होना भविष्य के लिए काफी खतरनाक है. वहीं  हजारीबाग के बड़कागांव क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहती है कि भाजपा को बैठे-बठाएं राजनीति रोटी सेकने का मौका मिल गया है, जबकि यह मामला इतना तूल देने लायक नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसा करना बिल्कुल गलत है, लेकिन इसके लिए संवैधानिक नीतियां बनी हुई है उसके तहत ही कार्रवाई होनी चाहिए और हो रही है.


ये भी पढ़िए- निशा दुबे ने की शिकायत 'करिहईया डोले रे ननदो', मिला ये जवाब