रांची: Ranchi Crime News: रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के सांगा में नक्सलियों ने एक क्रशर प्लांट पर हमला कर तीन वाहनों और मशीनों में आग लगा दी. उन्होंने कई राउंड फायरिंग भी की. वहां काम करने वाले श्रमिकों के मोबाइल छीन लिए और प्लांट को बंद करने की धमकी दी. घटना शुक्रवार देर रात की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या है पूरा मामला


बताया गया है कि लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर चार-पांच हथियारबंद नक्सलियों ने प्लांट पर धावा बोल दिया. पहले उन्होंने फायरिंग कर दहशत फैलाई और प्लांट के पास मौजूद तीन हाइवा ट्रक और मशीनों में आग लगा दी. उन्होंने मजदूरों के छह मोबाइल छीन लिए. नक्सलियों ने खुद को कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान का आदमी बताया और मजदूरों को कहा कि उनकी इजाजत के बगैर यहां काम नहीं होगा. क्रशर के संचालक वारिस अंसारी ने पुलिस को इसकी सूचना दी है.


उन्होंने बताया है कि उनके स्टाफ को बीते 28 फरवरी को नक्सली कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान के नाम पर धमकी भरा फोन आया था और काम बंद करने की धमकी दी गई थी. इसके पहले जनवरी 2023 में भी कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान के लोगों ने क्रशर में घुसकर स्टाफ के साथ मारपीट की थी और एक लेटर पैड पर 5 लाख रुपए की लेवी देने का फरमान भी जारी किया था.


रांची पुलिस को मिली थी दोहरी सफलता 


नक्सलियों के खिलाफ अभियान में रांची पुलिस को शुक्रवार को दोहरी सफलता मिली थी. एक लाख के इनामी टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के नक्सली संतोष गंझू ने जहां सरेंडर कर दिया, वहीं पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी 50 हजार रुपए के इनामी नक्सली एनम हस्सा पूर्ति को गिरफ्तार किया गया. रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने यह जानकारी दी. संतोष गंझू के खिलाफ रांची के ओरमांझी थाने में दो मामले दर्ज हैं. उस पर नक्सली संगठन के नाम पर कारोबारियों और ठेकेदारों से रंगदारी वसूलने सहित कई अन्य आरोप हैं. उसकी तलाश लंबे समय से की जा रही है.


(इनपुट आईएएनएस के साथ)