Jharkhand Bollywood Stars: झारखंड के इन कलाकारों ने बॉलीवुड में दिखाया दम, बड़े से बड़े सितारों को होती है इनसे जलन!

Jharkhand Bollywood Star: झारखंड से निकलकर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले कुछ कलाकारों ने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक मजबूत स्थान हासिल किया है. इन कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है. और बड़े सितारों के बीच भी अपनी अलग पहचान बनाई है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sun, 18 Aug 2024-4:26 pm,
1/5

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ है. उनका सफर एक छोटे से शहर से शुरू होकर दुनिया के सबसे बड़े मंचों तक पहुंचा है. उन्होनें बॉलीवुड और हॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और वह ग्लोबल स्टार के रूप में भी जानी जाती हैं. प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड के ताज को अपने नाम किया था.

2/5

इम्तियाज अली

इम्तियाज अली का जन्म जमशेदपुर झारखंड में हुआ है. जो भारतीय सिनेमा के सबसे प्रमुख निर्देशकों में से एक हैं.  उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी. उनकी पहली फिल्म 'सोचा ना था' ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई.

 

3/5

मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि झारखंड के सिंदरी में जन्मी थी. जो अपने समय की सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है. 1980 और 90 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया और लाखों दिलों को जीता. मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1981 में मिस इंडिया के ताज को अपने नाम किया था.

 

4/5

आर माधवन

आर माधवन जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था.  एक ऐसे अभिनेता जिन्होंने न केवल दक्षिण भारतीय फिल्मों में बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी खास पहचान बनाई है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से की थी. और तेरे दिल में' के मैडी के किरदार से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की इस फिल्म ने उन्हें एक रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित किया.

5/5

रिमी सेन

रिमी सेन ने अपने चुलबुले अंदाज से 2000 के दशक में बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई. झारखंड की माटी से ताल्लुक रखती हैं उनका असली नाम शुभोमित्रा सेन है. उनका जन्म कोलकाता में हुआ था लेकिन उनकी जड़ें झारखंड से जुड़ी हुई हैं. रिमी सेन ने हंगामा, धूम और गोलमाल जैसी सफल फिल्मों में काम किया हुआ है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link