Ranchi News: हॉकी खिलाड़ी 1 सितंबर से शुरू होने वाली पहली हॉकी इंडिया सब जूनियर इंटर-जोन चैंपियनशिप 2024 के लिए पूरी तरह तैयार हैं. जहां झारखंड का रांची पुरुषों के आयोजन की मेजबानी करेगा, तो वहीं हरियाणा का नरवाना महिलाओं के आयोजन की मेजबानी करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हॉकी इंडिया कैलेंडर में सब-जूनियर वर्ग के लिए यह प्रमुख टूर्नामेंट खेल के उभरते सितारों को अपनी प्रतिभा दिखाने और हॉकी इंडिया के जूनियर कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करने का वादा करता है.


सब जूनियर पुरुष इंटर-जोन चैंपियनशिप 2024 में छह टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. इसमें पूल ए में नॉर्थ जोन, साउथ जोन और साई तथा पूल बी में ईस्ट जोन, वेस्ट जोन और अकादमी शामिल हैं. सात दिवसीय टूर्नामेंट मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. जिसने पहले भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की सफलतापूर्वक मेजबानी की है.


ये भी पढ़ें: Bihar Board:इंटर-मैट्रिक के Dummy Registration Card में सुधार का मौका, यहां करें चेक


इस बीच, नरवाना में सब जूनियर महिला इंटर-जोन चैंपियनशिप 2024 में पूल ए में नॉर्थ जोन, ईस्ट जोन, साई बाल और पूल बी में साउथ जोन, वेस्ट जोन, साई शक्ति और अकादमी शामिल होंगे.सात दिवसीय यह आयोजन हरियाणा के नरवाना के नवदीप स्टेडियम में होगा.


ये भी पढ़ें: जिनके हाथों शिक्षा की पतवार वो हर दिन स्कूल पहुंचने से पहले खेवते हैं नाव


इस आयोजन के बारे में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप तिर्की ने कहा, "हमें राष्ट्रीय हॉकी कैलेंडर में हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष और महिला अंतर-क्षेत्रीय चैंपियनशिप शुरू करने की खुशी है.यह नए हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता होगी और जूनियर टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए उनके लिए एक रोडमैप तैयार करेगी. इस टूर्नामेंट के माध्यम से, हम न केवल युवाओं को चमकने का अवसर देना चाहते हैं, बल्कि उन्हें कम उम्र से ही प्रतिस्पर्धी हॉकी में निपुण बनाना चाहते हैं."


इनपुट - आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!