रांची : इस वर्ष 8 मार्च को शिवरात्रि है और रांची के पहाड़ी मंदिर में इसे बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर साल की भांति इस बार भी शिवरात्रि के मौके पर शिव बारात निकाली जाएगी, जो कि बहुत ही खास है. पहाड़ी मंदिर इस दिन बहुत ही आकर्षण का केंद्र बनता है. इस बार की तैयारियों में खास ध्यान दिया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उज्जैन के महाकाल मंदिर से कलाकारों द्वारा शिव तांडव का प्रदर्शन किया जाएगा. इसके साथ ही बनारस, कोलकाता और पुणे के कलाकार भी भूत पिचास का रूप धारण करके बाबा की बारात में शामिल होंगे. यह दृश्य हमेशा रांची वासियों के लिए बड़ा आकर्षण बना रहता है. शिवरात्रि के दिन सुबह से ही रुद्राभिषेक, प्रसाद और भंडारा का भी मुख्य आयोजन होगा. इस बार 4 मार्च से पहाड़ी बाबा को हल्दी और मेहंदी की रसम भी होगी.


यह सभी तैयारियां उस बड़े और महत्वपूर्ण दिन के लिए हो रही हैं. लोग इस उत्सव में भाग लेकर अपने मन की शुद्धि और सुकून का अनुभव करेंगे. इस वर्ष का शिवरात्रि मंदिर में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा और लोग इसे बहुत उत्साह के मनाएंगे.


सभी को मिलकर इस धार्मिक और सामाजिक उत्सव को सफल बनाने में योगदान देना चाहिए. इसके लिए हर कोई मिलकर मेहनत कर रहा है और उत्साह से इसकी तैयारियां कर रहा है. इसी उत्साह और भावना के साथ हम सभी इस धार्मिक उत्सव का आनंद उठाएंगे और अपने जीवन में नई ऊर्जा और प्रेरणा पाएंगे.


इस उत्सव के दौरान सभी लोग एक-दूसरे के साथ प्रेम और सम्मान का भाव रखेंगे. हम सभी को धार्मिक और सामाजिक एकता की भावना से जीना चाहिए और एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए. इससे हमारा समाज मजबूत और सशक्त होगा. हम सभी एक समृद्ध और खुशहाल भविष्य बनाएंगे.


ये भी पढ़िए- पिछले 10 वर्षों से माताओं-बहनों की सेवा में लगा हुआ हूं, महिलाओं से पीएम मोदी की भारत के विकास में आगे आने की अपील


 


इनपुट -  जी बिहार झारखंड ब्यूरो