Ranchi: पाकिस्तान और नीदरलैंड को मात देने के बाद अब भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है. भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले टी20 विश्वकप मैच में तेज और उछाल भरी पिच पर कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया जैसे तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा देनी होगी. यह मैच संभवत: सुपर 12 के ग्रुप 2 से चोटी पर रहने वाली टीम और भारत के सेमीफाइनल का मैच स्थल तय करेगा. तो आइये जानते है इस मैच से पहले कैसा रहेगा मौसम का हाल: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल 


इस वर्ल्ड कप में अभी तक कई मैच बारिश की वजह से रद्द चुके हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया है. ऐसे में अब फैंस की निगाह भारत और साउथ अफ्रीका के मैच पर टिकी हुई है और उन्हें इस बात का डर है कि बारिश की वजह से ये मैच भी रद्द हो सकता है. इस लेकिन अगर मौसम की बात करें तो कल पर्थ में मौसम साफ रहेगा और फैंस को एक एक्शन पैक मैच देखने को मिल सकता है. 


जानें कैसे होगी पिच  


वाका कई दशकों तक पर्थ में पारंपरिक मैच स्थल रहा है लेकिन अब मैच नवनिर्मित ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाते हैं. स्टेडियम भले ही बदल गया हो लेकिन पिच का व्यवहार नहीं बदला है. यहां की पिच में भी तेजी और उछाल है जिससे बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है. ऐसे में विश्व के दो खतरनाक तेज गेंदबाजों रबाडा और नोर्किया के सामने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की कड़ी परीक्षा होगी. 


रबाडा 145 किमी की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं जबकि नोर्किया 150 किमी की रफ्तार से गेंद कराते हैं. ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों का सामना करने के लिए पावरप्ले के ओवरों में हाथ और आंख का तालमेल महत्वपूर्ण होगा. पिच से मिलने वाली अतिरिक्त उछाल के कारण बल्लेबाजों के पास शॉट खेलने के लिए समय कम होगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज ऐसी परिस्थितियों में कैसा रवैया अपनाते हैं. 


(इनपुट: भाषा के साथ)