खूंटीः तोरपा थाना क्षेत्र के अम्मा पंचायत खे लोग सड़कों की बदहाल स्थिति से इन दिनों परेशान है. अम्मा पंचायत से उकरीमाड़ी पंचायत को जोड़ने वाली सड़क ही गड्डे बन गए है. इस रोड में हाईवा छोड़ और कोई भी वाहन नहीं चल सकता है. सड़क पर आने जाने में स्कूल बच्चों को काफी परेशानियां होती है. सड़क खराब होने के कारण बच्चों को लगभग दो किमी तक पैदल चलना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विभागीय लापरवाही के चलते खराब पड़ी है सड़क
सड़क का निर्माण चार‌ वर्ष पहले जैसे-तैसे कराकर काम पूरा कर लिया गया था, लेकिन मजबूती और गुणवत्ता की जांच नहीं की गई. सभी जानते हैं कि कारो नदी से बालू की कालाबाजारी के लिए यही सड़क है. जहां से सैकड़ों हाईवा गुजरती है. उसके बाद भी न तो जिला प्रशासन को चिंता है और ना ही जनप्रतिनिधी इसकी सुध ले रहे हैं. विभागीय लापरवाही की अनदेखी का दंश स्थानीय लोगों को झेलना पड़ रहा है. अम्मा पंचायत के मुखिया मनजीत होरो ने बताया कि सड़क का निर्माण चार वर्ष पहले रिकोन कंपनी द्वारा कराया गया था. सड़क का निर्माण सही गुणवत्ता पूर्ण नहीं बनाया. वहीं ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि बड़े-बड़े हाईवा इस सड़क से बालू ढुलाई किए जाने के कारण आज सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो गयी है.


सड़क के निर्माण की ओर विभाग का नहीं है ध्यान
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर संबंधित विभाग का कई बार शिकायत की गई, लेकिन विभाग है कि इस समस्या की ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है. जर्जर सड़क पर आने जाने में ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सबसे ज्यादा परेशानी छोटे और बुजुर्गों को होती है. रात के समय गड्ढे दिखाई नहीं पड़ता है ऐसे में आवागमन के दौरान दुर्घटनाएं भी हो जाती है.


ये भी पढ़िए- Jharkhand Politics: रायपुर से रांची लौटे कांग्रेस के विधायक, कैबिनेट में हिस्सा लेने चार्टर्ड प्लेन से आए