Ranchi: झारखंड पुलिस ने खनन घोटाले के सिलसिले में एक आरोपी के यहां प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में कथित तौर पर राज्य पुलिस के दो जवानों की एके 47 राइफलें और उनकी साठ गोलियां बरामद होने पर दोनों जवानों को कर्त्तव्य पालन में घोर लापरवाही के आरोप में बुधवार को निलंबित कर दिया और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो जवानों को किया गया निलंबित


रांची पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में खनन घोटाले के आरोपी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित एक ठिकाने से पुलिस के दो जवानों की एके 47 राइफलें, दो मैग्जीन एवं उनकी साठ गोलियां बरामद होने के सिलसिले में सबद्ध दोनों जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह पुलिसकर्मियों की ओर से घोर लापरवाही का मामला है जिसके चलते उन्हें तत्काल प्रभाव से न सिर्फ निलंबित किया गया है बल्कि उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी कर पूछा गया है कि क्यों न उन्हें इस लापरवाही के लिए दंडित किया जाये? 


उन्होंने बताया कि रांची पुलिस लाइन के प्रभारी ने लिखित शिकायत की है कि इन दोनों पुलिसकर्मियों ने 23 तारीख को अपनी ड्यूटी से लौटते समय भारी वर्षा के चलते प्रेम प्रकाश के एक कर्मी के पास अपनी राइफलें और अन्य सामग्री रख दी थीं. इससे पहले राज्य पुलिस ने एक बयान में बताया कि मामले की जांच में रांची में अरगोड़ा थाने की पुलिस ने बताया कि इन दोनों सिपाहियों की एके राइफल और कारतूसें ही प्रवर्तन निदेशालय ने खनन घोटाले के आरोपी प्रेम प्रकाश के यहां से जब्त कर ली है. 


(इनपुट: भाषा)