Karwa Chauth 2024 Lucky Zodiac: करवा चौथ 2024 पर खास ग्रह संयोग बनने जा रहा है, जिससे कुछ राशियों के लिए यह दिन बेहद शुभ साबित हो सकता है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार इस साल करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा. हर साल की तरह सुहागिन महिलाएं इस दिन निर्जला व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र और सुखी जीवन की कामना करेंगी. इस बार करवा चौथ पर कई ग्रहों का अनोखा संयोग बन रहा है, जिसमें शनि शश राजयोग, गजकेसरी योग, गुरु-शुक्र समसप्तक योग और बुधादित्य योग शामिल हैं. इन ग्रह योगों का विशेष प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ेगा, जिससे उन्हें धन और करियर में लाभ मिलने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि (Vrishabh Rashi)
वृषभ राशि वालों के लिए करवा चौथ का यह दिन बेहद शुभ साबित होगा. नौकरी करने वाले लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और बॉस से सराहना मिलेगी. व्यापारियों को भी मुनाफा होगा और नए अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास बढ़ेगी, जिससे वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.


कन्या राशि (Kanya Rashi)
कन्या राशि के जातकों के लिए करवा चौथ सफलता और समृद्धि लेकर आ सकता है. इस दिन आपको व्यापार में लाभ मिलेगा और नई योजनाओं की शुरुआत के लिए समय अनुकूल होगा. जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में हैं, उन्हें सफलता मिलने की संभावना है. विवाह के योग बन सकते हैं और परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.


मकर राशि (Makar Rashi)
मकर राशि के लोगों को करवा चौथ के इस दिन आय में वृद्धि होने के संकेत मिल रहे हैं. नौकरी में तरक्की होगी और सामाजिक सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे आप मानसिक रूप से खुश रहेंगे. कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी आपको सफलता मिल सकती है और मेहनत का फल मिलेगा.


कुंभ राशि (Kumbh Rashi)
कुंभ राशि के जातकों के लिए करवा चौथ आर्थिक दृष्टि से लाभकारी रहेगा. इस दिन आय के नए स्रोत खुलेंगे और आपकी आमदनी बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत की सराहना होगी, जिससे प्रमोशन मिलने की संभावना भी है. घर का माहौल सुखमय रहेगा और पति-पत्नी के बीच प्रेम और विश्वास बढ़ेगा.


अचार्य के अनुसार इस तरह करवा चौथ 2024 का यह ग्रह संयोग कुछ राशियों के लिए अमीर बनने और करियर में सफलता पाने का विशेष अवसर हो सकता है.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी ज्योतिषियों और मान्यताओं पर आधारित है.


ये भी पढ़िए-  दिवाली से पहले मंगल का कर्क राशि में प्रवेश, इन राशियों की बढ़ सकती है किस्मत