Budh Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार इस साल धनतेरस का त्योहार बहुत खास है. इस दिन बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे और वृश्चिक राशि में प्रवेश कर शुक्र के साथ मिलकर लक्ष्मी नारायण राजयोग बनाएंगे. यह खास योग उन राशियों के लिए फायदेमंद रहेगा, जिनकी कुंडली में बुध और शुक्र का विशेष प्रभाव होता है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार खासकर मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि के लोगों के लिए यह समय करियर और आर्थिक मामलों में नई उन्नति लाएगा. बुध ग्रह को बुद्धि और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है, जबकि शुक्र धन और भौतिक सुखों का कारक होता है. इनके मिलन से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग जीवन में तरक्की के नए अवसर खोलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि 
आचार्य मदन मोहन के अनुसार मिथुन राशि के लोगों के लिए यह समय बहुत खास रहेगा. बुध के इस गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको नए मौके मिलेंगे. कारोबार में बड़ा मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा.


सिंह राशि
साथ ही सिंह राशि के जातकों को इस गोचर का बड़ा फायदा हो सकता है. आपको सरकारी सम्मान मिलने की संभावना है. नया वाहन खरीदने का भी शुभ समय है और प्रॉपर्टी के मामलों में लाभ होगा. आपकी आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, जिससे आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा.


तुला राशि
तुला राशि के जातकों को आर्थिक लाभ और करियर में बेहतरीन मौके मिलेंगे. आपकी मेहनत के कारण लोग आपको सराहेंगे, और आपके ससुराल पक्ष से मदद भी मिलेगी. लक्ष्मी नारायण योग से आपके जीवन में सुख-समृद्धि का माहौल रहेगा.


वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत शुभ साबित होगा. आप अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे और करियर में नए अवसर प्राप्त करेंगे. आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप अपने शत्रुओं से सुरक्षित रहेंगे.


कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों के लिए बुध का गोचर रिश्तों को मजबूत करेगा. आपकी आय में वृद्धि होगी और आप कठिन परिस्थितियों में भी आगे बढ़ेंगे. अगर आप लेखन या ठेकेदारी से जुड़े हैं, तो आपको अच्छा धन लाभ होगा. विदेश यात्रा के भी अवसर मिल सकते हैं.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी की सटीकता की गारंटी नहीं है. विभिन्न माध्यमों से जानकारी प्राप्त की गई है. किसी भी निर्णय से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें.


ये भी पढ़ुुिए-  करवा चौथ 2024 पर बन रहे ये 5 दुर्लभ ग्रह संयोग, इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत