Jharkhand News: 22 जनवरी, 2024 को श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या (Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya) में श्रीराम की मूर्ति का मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव होना है. अयोध्या में 21 जनवरी और 22 जनवरी दो दिवसीय महाउत्सव होने वाला है. इस महाउत्सव की तैयारी को लेकर सभी सनातनी पूरे देश भर में जुट चुके हैं. राजधानी रांची भी इससे अछूता नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्षत को देवी देवताओं के समक्ष रखा जाए


धार्मिक और सामाजिक संगठन के लोग जहां घर-घर जाकर राम मंदिर (Ram Mandir) में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रण अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) से आए अक्षत के माध्यम से दे रहे हैं. वहीं, संगठनों की तरफ से झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न मंदिरों में और घरों में जाकर दिया जा रहा है. साथ ही आग्रह किया जा रहा है कि अक्षत को देवी देवताओं के समक्ष रखा जाए, जिससे इस पवित्र अक्षत का सम्मान पूजन लगातार होता रहे.


ये भी पढ़ें: आज से शुरू होगी लव कुश रथ यात्रा, बिहार के सभी जिलों का करेगी भ्रमण


मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की अक्षत वितरण


राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की अक्षत वितरण और निमंत्रण देने वाले रांची शहर के प्रसिद्ध धार्मिक और समाजसेवी का कहना है कि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का निमंत्रण जन-जन तक पहुंचे. इसी कड़ी में हम सब अक्षत को लोगों के बीच वितरित कर रहे हैं. वहीं, निमंत्रण देने पहुंचे एक अन्य धार्मिक समाजसेवी का कहना है कि इस अक्षत और निमंत्रण आने वाले जन-जन में इसे लेकर उत्साह अपने चरम पर है.


रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह


​ये भी पढ़ें:Pitru Dosh: पितृ दोष से डरें नहीं बल्कि श्रद्धा के साथ इसे दूर करने का करें उपाय