Dhanteras 2023: दीपावली के त्यौहार से पहले धनतेरस मनाया जाता है. इस दिन से ही मां लक्ष्मी की कृपा लोगों पर बरसनी शुरू हो जाती है. ऐसे में धनतेरस के दिन झाड़ू, नमक, सोना, चांदी, बर्तन, आभुषण खरीदने का विशेष महत्व बताया गया है. इस बार धनतेरस पर पुष्य नक्षत्र का योग बन रहा है. इसके साथ ही अष्ट महायोग भी इस दौरान बनेगा. ऐसे में 400 साल बाद बन रहे इस शुभ संयोग में कई राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऐसे में धनतेरस के दिव शनि पुष्य योग और रवि पुष्य योग दोनों योग पूरे दिन रात तक रहेगा. जो विशेष फल देने वाला होगा. ऐसे में इस धनतेरस इस विशेष योग में वृषभ राशि वालों पर मां लक्ष्मी की जमकर कृपा बरसेगी. उनके जीवन में धन के स्त्रोत बनेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. अचानक धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: क्यों छठ पर्व में पहले अस्ताचलगामी सूर्य को दिया जाता है अर्घ्य?


वहीं कर्क राशि के जातकों के लिए तो यह बेहद शुभ संयोग साबित होने वाला है. इन जातकों को भी अचानक धन लाभ होगा. कई रूके हुए काम तेजी से आगे बढ़ेंगे. तरक्की के योग भी बन रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- क्या है छठ पर्व में खरना का महत्व, क्या सूर्य के साथ चंद्र की भी होती है पूजा?


कन्या राशि के जातकों पर इस दौरान मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. कारोबार में बेतहाशा तरक्की के योग हैं. वहीं विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है. वहीं कार्यक्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी. 


धनतेरस पर जातकों को धन एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति के योग हैं. परिवार में समृद्धि का आगमन होगा. नौकरीपेशा लोगों की उन्नति के योग भी बन रहे हैं. बड़ी मात्रा में ऐसे जातकों को धन की भी प्राप्ति होगी.