Guru Vakri 2024: 12 साल बाद गुरु बृहस्पति का शुक्र की राशि में वक्री होना, कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार गुरु के वक्री होने से कुछ राशि वालों की आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार होगा और उन्हें आकस्मिक लाभ मिल सकता है. 9 अक्टूबर 2024 को गुरु बृहस्पति वृषभ राशि में वक्री हो गए हैं. यह स्थिति 5 फरवरी 2025 तक रहेगी. ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को धनु और मीन राशि का स्वामी और एक शुभ ग्रह माना गया है. कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति को जीवन में सुख, समृद्धि और भाग्य का साथ मिलता है, लेकिन यदि कुंडली में गुरु कमजोर हो तो समस्याएं बढ़ सकती हैं. गुरु का वक्री होना सभी 12 राशियों पर असर डालेगा, लेकिन खासतौर पर 3 राशियों के लिए यह समय बहुत लाभकारी रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि (Mesh Rashi)
मेष राशि वालों के लिए गुरु का वक्री होना बेहद शुभ है. गुरु आपकी राशि के दूसरे भाव में वक्री हो रहे हैं. इस समय नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलने के प्रबल योग हैं. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. इस समय प्रॉपर्टी खरीदने का अच्छा मौका मिल सकता है और आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी. व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है और अपनी आवश्यकताएं आसानी से पूरी कर पाएंगे.


मिथुन राशि (Mithun Rashi)
मिथुन राशि के लिए गुरु का वक्री होना आर्थिक मामलों में काफी शुभ संकेत लेकर आ रहा है. गुरु आपके 12वें भाव में वक्री हो रहे हैं, जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी. परिवार की समस्याएं भी कम होंगी. इस समय किसी शुभ आयोजन में शामिल होने का मौका मिल सकता है. नौकरी में बदलाव के भी अच्छे अवसर मिल सकते हैं. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और सभी काम आसानी से पूरे होंगे. व्यवसायियों के लिए निवेश से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है.


सिंह राशि (Singh Rashi)
गुरु आपके 10वें भाव में वक्री हो रहे हैं, जो सिंह राशि वालों के लिए काफी लाभकारी साबित हो सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और बैंक बैलेंस में भी बढ़ोतरी होगी. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा और पैतृक संपत्ति से भी लाभ हो सकता है. इस समय आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे और व्यवसाय में सफलता मिलेगी. आपकी सेहत भी बेहतर रहेगी और आप जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगे.


Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता की कोई गारंटी नहीं है. यह लेख विभिन्न स्रोतों से संग्रहित जानकारी पर आधारित है.


ये भी पढ़िए-  धनतेरस पर 1 घंटा 41 मिनट का खास मुहूर्त, सोना खरीदना होगा लाभकारी